नए साल में ग्राम गोबरा(डभरा) की भूरी बाई के घर पर पहुंचाया गया कम्बल और मिली पेंशन की स्वीकृति,

नए साल में ग्राम गोबरा(डभरा) की भूरी बाई के घर पर पहुंचाया गया कम्बल और मिली पेंशन की स्वीकृति,

कलेक्टर की संवेदनशील कार्रवाई

(अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 01 जनवरी, 2022 नया साल ग्राम गोबरा की निराश्रित भूरी बाई सिदार के लिए सौगात लेकर आया। उन्हें पेंशन योजना का लाभ देने की स्वीकृति मिली वहीं शीतलहर के प्रकोप से निजात दिलाने उनके घर पर कंबल उपलब्ध कराया गया।

कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने शीतलहर के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिये है। कलेक्टर ने समाजसेवी संस्थाओ को संवेदनशीलता के साथ सहयोग के लिए आगे आने का आग्रह किया है। कलेक्टर की इस पहल पर समाज कल्याण विभाग, नगरीय निकाय, पंचायत, राजस्व विभाग के माध्यम से जरूरत मंद लोगो की मदद की जा रही है।
उप संचालक टी पी भावे ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार ग्राम गोबरा (डभरा) निवासी 85 वर्षीय आर्थिक रूप कमजोर श्रीमती भूरी बाई सिदार को आज कम्बल उपलब्ध कराया गया। उन्हें सामाजिक सहायता कार्यक्रम अंतर्गत मुख्यमंत्री पेंशन योजना की स्वीकृति प्रदान की गई। निराश्रित श्रीमती भूरी बाई सिदार द्वारा तत्काल लाभ पहुंचने पर कलेक्टर के प्रति आभार व्यक्त किया गया। ज्ञातव्य है कि गत दिनों कलेक्टर ने जांजगीर-नैला, चांपा रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न स्थानों पर जरूरत मंद लोगों को कंबल वितरण करवाया गया और बेसहारा, जरूरतमंदों को शीतलहर से निजात दिलाने चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था करवाई गई है। वृद्धाश्रम में भी शीतलहर से सुरक्षा हेतु बुजुर्गों के लिए समुचित उपाय किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड जांच में संसाधनों की क्षमता का शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित करें - कलेक्टर,जितेंद्र शुक्ला

Sat Jan 1 , 2022
कोविड जांच में संसाधनों की क्षमता का शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित करें – कलेक्टर,जितेंद्र शुक्ला जिले में प्रतिदिन 2400 कोविड जांच का लक्ष्य (अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज)01 जनवरी, 2022 कोविड संक्रमण की तीसरी लहर से सुरक्षा एवं रोकथाम के लिए कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कोविड जांच में विभागीय […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo