कलेक्टर ने की सी-मार्ट में खरीददारी,सामग्रियों के गुणवत्ता को सराहा

कलेक्टर ने की सी-मार्ट में खरीददारी,सामग्रियों के गुणवत्ता को सराहा

पैकेजिंग के साथ मार्केटिंग पर ध्यान देने के निर्देश

(अशोक कुमार अग्रवाल)

जांजगीर-चाम्पा (हाईटेक न्यूज)21 सितंबर 2022 कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज स्व समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार कर सी-मार्ट के माध्यम से बेची जाने वाली घरेलू और स्थानीय सामग्रियों की खरीददारी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहाँ की सामग्रियों में गुणवत्ता के साथ घरेलू स्वाद भी होता है। इसलिए मैं यहीं से अधिकांश सामग्रियों की खरीददारी करता हूँ। जांजगीर जिले में सी मार्ट अपनी अलग पहचान बनाती जा रही है। यहाँ मिलने वाले आचार, पापड़, बड़ी, डाल, हल्दी,मसाले सहित अन्य खाद्य सामग्रियों के साथ दोना,पत्तल, झाड़ू, सजावटी सामान तथा महिलाओं के हाथों तैयार कपड़ो की अलग श्रृंखला है। कलेक्टर श्री सिन्हा के निर्देश पर धीरे-धीरे सी-मार्ट में अलग-अलग सामग्रियों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिले के कलेक्टर स्वयं भी ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर स्व-सहायता समूह की महिलाओं को आचार,पापड़, मसाला,बड़ी सहित अन्य सामग्रियों को तैयार करने और बाजार में बेचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसी का परिणाम है कि स्व सहायता समूहों द्वारा इस दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। जिले में ऐसे समूहों से एक करोड़ रुपये से अधिक की सामग्रियां भी खरीदी जा चुकी है। आज जब कलेक्टर ने सी-मार्ट का अवलोकन किया तो उन्होंने अपनी पसंद से कई घरेलू सामग्रियां खरीदी। उन्होंने यहाँ उपलब्ध कराये जा रहे सामग्रियों के मार्केटिंग और पैकेजिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने दीपावली पर्व को देखते हुए सजावटी सामानों एवं दीये आदि के विशेष स्टाल लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर पालिका अधिकारी को कैंटीन, लाइब्रेरी के लिए भी दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर अध्यक्ष श्री भगवान दास गढेवाल भी उपस्थित थे।

सी मार्ट से सामग्री क्रय करें विभाग- कलेक्टर ने छात्रावास, आश्रमों, अस्पताल, पोषण पुनर्वास केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्र, स्कूलों सहित अन्य विभागों में क्रय की जाने वाली सामग्रियों को सी मार्ट से खरीदी करने के निर्देश दिए है। उन्होने कहा कि ऐसी सामग्री जो सी मार्ट में बाजार से कम दर पर उपलब्ध है। उन्होंने आम नागरिकों से भी सी-मार्ट के उत्पाद खरीदने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शक्ति जिले को आप सभी के सहयोग से प्रदेश के श्रेष्ठ जिले के रूप में करेंगे विकसित -- नूपुर राशि पन्ना कलेक्टर

Fri Sep 23 , 2022
शक्ति जिले को आप सभी के सहयोग से प्रदेश के श्रेष्ठ जिले के रूप में करेंगे विकसित — नूपुर राशि पन्ना कलेक्टर शक्ति प्रेस क्लब शक्ति के अभिनंदन समारोह में जिला स्तर के अधिकारियों हुआ भव्य स्वागत नवगठित शक्ति जिले के कलेक्टर/ एसपी सहित जिला अधिकारियों का बगबुड़वा स्थित वासु […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo