कलेक्टर नुपूर राशि पन्ना ने ली समय-सीमा की बैठक में दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कलेक्टर नुपूर राशि पन्ना ने ली समय-सीमा की बैठक में दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के तहत गोधन खरीदी दर कम होने के कारण पूछा और उसे जल्द से जल्द निराकरण करने के दिए निर्देश

(अशोक कुमार अग्रवाल) सकती(हाईटेक न्यूज) 09 नवम्बर 2022 कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने आज कलेक्टोरेट के सभागार कक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। कलेक्टर ने सभी तहसीलदारों से हाट बाज़ार का निरक्षण करने कहा। साथ जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने 86 गोठानो के माध्यम से हो रहे गोधन न्याय योजना के तहत खरीदी की जानकारी सीईओ से लेते हुए संबंधित अधिकारियों से गोधन खरीदी दर कम होने के कारण पूछा और उसे जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ प्रतिदिन रिपोर्ट उपब्लध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में संचालित गौठानों स्व-सहायता द्वारा निर्मित बाड़ी की जानकारी ली तथा बाड़ी से जुड़े सभी जानकारियां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व के प्रकरणों का निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजनता से प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण करना सुनिश्चित करें। ताकि आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। कलेक्टर में सभी विभागीय कार्यालयों में लंबित प्रकारणों की जानकारी ली तथा समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम हसन में आत्मानंद स्कूल और सामुदायिक भवन की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने काशीराम स्कूल निर्माण के बारे में जानकारी संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने चन्द्रपुर में मरीन ड्राइव के निर्माण की जानकारी लेते हुए शीघ्र करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने विगत दिवस भेंट मुलाकात अभियान के दौरान डभरा में मुख्यमंत्री द्वारा खेल मैदान की घोषणा की वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। बैठक में कलेक्टर ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक, धान खरीदी निर्माण, जल जीवन मिशन, रिपा, हाट बाजार क्लीनिक योजना, सीमार्ट, धन्वंतरी योजना, कृषि, नरवा के कार्य, मनरेगा, लोक सेवा गारंटी, राजीव युवा मितान क्लब, निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना, सहित अन्य योजनाओं का भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम, संयुक्त कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर, एसडीओ, तहसीलदार, सीएमओ, सीएमएचओ, सीडीपीओ, डीईओ, सीईओ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देवरी गठान का कलेक्टर ने किया आकस्मिक निरीक्षण,दिए आवश्यक निर्देश

Wed Nov 9 , 2022
देवरी गठान का कलेक्टर ने किया आकस्मिक निरीक्षण,दिए आवश्यक निर्देश (अशोक कुमार अग्रवाल) सकती(हाईटेक न्यूज) 09नवंबर 2022 जिलाधीश नूपुर राशि पन्ना ने आज अपने आकस्मिक प्रवास के दरमियान देवरी गठान का निरीक्षण किया गया, जिसमें काफी संख्या में ग्रामीण एवं महिलाएं उपस्थित हुए ग्राम वासियों में काफी उत्साह देखा गया […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo