आईजी रतनलाल डांगी ने रायगढ़ जाते समय जांजगीर एवं सकती थाना का भी किया आकस्मिक निरीक्षण

आईजी रतनलाल डांगी ने रायगढ़ जाते समय जांजगीर एवं सकती थाना का भी किया आकस्मिक निरीक्षण
(अशोक कुमार अग्रवाल )
जांजगीर चाम्पा 15 जनवरी 2021
बिलासपुर रेंज के आई जी पुलिस रतनलाल डांगी ने रेंज आई जी का प्रभार ग्रहण करने के बाद से प्रत्येक जिले का दौरा कर पुलिस अधीक्षक एवं अधीनस्थ स्टॉफ को जरूरी निर्देश दिये जा रहे है ,इसी कड़ी में आज बिलासपुर से रायगढ़ दौरे के दौरान आईजी डांगी अचानक जांजगीर के कोतवाली और शक्ति थानों के औचक निरीक्षण में पहुँचे और स्टाफ तथा थाने में उपस्थित फरियादियों से मिलने के साथ ही थाने की व्यवस्था सुधारने के लिए हिदायत देते हुए निर्देश दिए। आईजी श्री डांगी ने पदभार ग्रहण करने के बाद लगातार रेंज के जिलो का दौरा कर पुलिस अधिकारियों की बैठक लेने के साथ ही थानों के औचक निरीक्षण में पहुँच रहे हैं और पुलिसकर्मियों से उनकी तकलीफें जान ने के साथ ही थानों के कामकाज के तरीकों का अवलोकन कर हिदायतें देने के साथ ही खामियां पाएं जाने पर कार्यवाही भी कर रहें हैं।

रायगढ़ दौरे पर जाने के दौरान आईजी पहले जाजंगीर के कोतवाली थाने पहुँचे,उन्होंने वहां साफ सफाई रखने की सख्त हिदायत दी,और जजर्र थाना भवन को मरम्मत करवाने के लिए खुद के नाम से प्रस्ताव बना कर भेजने के निर्देश एसडीओपी को दिए।आईजी का कहना था कि आप जिस जगह बैठ कर दिन भर काम करतें हैं वह जगह साफ सुथरी औऱ अच्छी होनी चाहिए तभी स्वस्थ्य मन से काम किया जा सकता हैं।आईजी ने रेंडमली कुछ रिकार्ड मंगवा कर चेक किया,और मालखानो का निरीक्षण किया।माल खानों का निरीक्षण कर जब्ती माल को एसएफएल के लिए भेजने के निर्देश दिए।उसके बाद आईजी ने थाने में उपस्थित फरियादियों से थाने आने का कारण पूछते हुए उनके शिकायत के सम्बंध में जानकारी ली,तब फरियादियों ने बताया कि वो पैरोल के सम्बंध में आये हैं। थाने की अन्य व्यवस्थाओं के सम्बंध में जानकारी ले कर आईजी सकती थाने के लिए निकल गए।

आकस्मिक निरीक्षण मे थाना सकती पहुंच कर समस्त स्टाफ का परिचय लिया।उनके हालचाल जाने ,उनकी समस्याओं से अवगत भी हुए।

थाना परिसर सकती का भी अवलोकन किया एवम् पुरानी जर्जर हो चुकी बिल्डिंग को हटवाने की प्रक्रिया करने का एसडीओपी को निर्देश दिए।

मालखाने का अवलोकन करने पर पाया गया कि कुछ प्रकरणों मे जप्ती माल को परीक्षण हेतु लगभग एक वर्ष से एफ एस एल के लिए नहीं भेजा गया है।टीआई व एसडीओपी से जानकारी लेने से कोई संतोष जनक जबाब नही दे पाएं।मर्ग जांच कर्ता एएसआई व थाना प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। एएसपी एवम एसडीओपी को अन्य थानो मे भी ऐसे प्रकरणों की समीक्षा करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिले में आज हुई कोरोना वैक्सीन की शुरुवात 110 लोगो को लगाया गया वैक्सीन टीका

Sat Jan 16 , 2021
जिले में आज हुई कोरोना वैक्सीन की शुरुवात 110 लोगो को लगाया गया वैक्सीन टीका(अशोक कुमार अग्रवाल )सकती 16 जनवरी 2021जिला मुख्यालय जांजगीर चाम्पा के अंतर्गत जिला चिकित्सालय जांजगीर में आज 30 लोगो को कोरोना वैक्सीन का टिका लगाया गया ,वही जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलतरा में 40 लोगो […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo