शिवरीनारायण में सैकड़ों लोगों ने देखा विकास, योजनाओं और उपलब्धियों की तस्वीर,

सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से आम जनता को मिल रही योजनाओं की जानकारी

शिवरीनारायण में सैकड़ों लोगों ने देखा विकास, योजनाओं और उपलब्धियों की तस्वीर,

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा, 2 मार्च, 2021 छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों पर आधारित विकासखंड स्तरीय विकास फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का आयोजन जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जा रहा है। नगर पंचायत शिवरीनारायण के मेला परिसर में दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन 01 व 02 मार्च को किया गया। प्रदर्शनी स्थल पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन, राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित प्रचार समाग्री का निःशुल्क वितरण किया गया। शिवरीनारायण माघ मेला देखने आये सैकड़ो लोगो ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर विकास, योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी प्राप्त की।
प्रदर्शनी में विधानसभा अध्यक्ष डाॅ चरणदास महंत, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, स्वास्थ मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री टी.एस. सिंहदेव, छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डाॅ रामसुन्दर दास की उपस्थिति में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमो के छायाचित्र को आकर्षक ढंग से प्रदर्शित की गई है। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बारी के क्रियान्वयन, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, आदर्श गौठान, बिजली बिल हाफ योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, राम वन गमन पथ, अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पीडीएस, कृषि विभाग के विभिन्न जनकल्याकारी योजनाओं से संबंधित छायाचित्र के माध्यम से जानकारी दी गई।
मेला देखने आये विभिन्न गावो के लोगो ने प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। उन्होने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना की। ग्राम कामता के श्री देवप्रसाद और कुकदा के श्री राधेश्याम ने बिजली बिल हाफ योजना को मध्यम वर्गीय एवं गरीब परिवारों के लिए वरदान बताया। उन्होने कहा कि इस योजना के लागू होने से लोगो को भारी भरकम बिजली बिल से राहत मिली है। इसी प्रकार तुस्मा के श्री अजय, केसला के श्री मनहरण, शिवरीनारयण के श्री राजकिशोर, मोहतरा के श्री तुलसी, चोरभट्ठी के श्री संतोष ने भी फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा की।

शिविर के निर्धारित तिथि –
विकासखंड स्तरीय विकास फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर विकासखंड मुख्यालय के जनपद कार्यालयों में किया जा रहा है। इसी कड़ी में 03 मार्च को बलौदा के जनपद कार्यलय में तथा 04 मार्च को अकलतरा में प्रदर्शनी का आयोजन होगा। इसी तरह 05 मार्च को पामगढ़, 06 मार्च को बम्हनीडीह, 08 मार्च को सक्ती, 09 मार्च को मालखरौदा और 10 मार्च को जैजैपुर में छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर आयोजित कर आम जनता को छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों की जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

205 प्राथमिक रुप से एवं 172 कौशल प्रशिक्षण के लिए चयनीत,संकल्प परियोजना के तहत<br>रोजगार मेले का आयोजन,

Tue Mar 2 , 2021
संकल्प परियोजना के तहतरोजगार मेले का आयोजन, 205 प्राथमिक रुप से एवं 172 कौशल प्रशिक्षण के लिए चयनीत, (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा 02 मार्च 2021 कलेक्टर एवं जिला कौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में संकल्प परियोजना (रोजगार से जीवन निर्वाह) अंतर्गत रोजगार मेला का […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo