शादी का झांसा देकर नाबालिक छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी को 20 वर्ष की कैद एफटीसी कोर्ट का फैसला

शादी का झांसा देकर नाबालिक छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी को 20 वर्ष की कैद एफटीसी कोर्ट का फैसला

(अशोक कुमार अग्रवाल )

बिलासपुर 09 मार्च 2021 अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी विवेक कुमार तिवारी के न्यायालय द्वारा पारित आदेश में शादी का झांसा देकर 9 वीं की छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोपी को 20 वर्ष की कैद व 1000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नही देने पर आरोपी को अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतना होगा।
कोनी थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 वर्षीय 9 की छात्रा 19 फरवरी 2019 को घर से गायब हो गई। परिवार वालो ने उसके गायब होने की सूचना कोनी पुलिस को दी। दो दिन बाद परिवार वालो को पता चला कि जिस दिन से उनकी पुत्री गायब हुई थी। उसी दिन से सेंदरी निवासी दुर्गेश प्रजापति भी गांव से गायब था। इस आधार पर परिवार वालो ने संदेही के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखाई। पुलिस ने धारा 363 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया। पुलिस को आरोपी के मोपका बाईपास में होने की सूचना मिली। सूचना पर दबिश देकर अपह्रत नाबालिग को उसके चंगुल से मुक्त कराया गया। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराने के उपरांत आरोपी को धारा 363, 366, 376 एवं पाक्सो एक्ट के तहत न्यायालय में चालान पेश किया। मामला अपर सत्र न्यायाधीश विशेष एफटीसी विवेक कुमार तिवारी की अदालत में सुनवाई हुई। अपराध सिद्ध होने पर न्यायालय ने आरोपी को धारा 363 व 366 में 5-5 वर्ष सश्रम कारावास, धारा 4 पाक्सो एक्ट में 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा 1000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नही देने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Wed Mar 10 , 2021
महिला दिवस के दिन छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास: फतह की अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो, जांजगीर चाम्पा जिले का गौरव अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी से दिया ’गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ का संदेश, मुख्यमंत्री श्री बघेल और महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने दी बधाई […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo