जिले के सभी औद्योगिक संस्थानों में कार्यरत शत-प्रतिशत कर्मचारियों का सपरिवार वेक्सीनेशन की कार्रवाई करें- कलेक्टर,
सभी एस डी एम को निर्देश

जिले के सभी औद्योगिक संस्थानों में कार्यरत शत-प्रतिशत कर्मचारियों का सपरिवार वेक्सीनेशन की कार्रवाई करें- कलेक्टर,
सभी एस डी एम को निर्देश

(अशोक कुमार अग्रवाल )जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज ) 25 जून, 2021 कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गनिर्देशन में कोविड वायरस से सुरक्षा के लिए जिले के 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों के शत्-प्रतिशत टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है। जिला स्तर पर टीकाकरण के मानिटरिंग की जिम्मेदारी एडीएम श्रीमती लीना कोसम और जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर को दी गई है।

कलेक्टर ने जिले के सभी एस डी एम को उनके अनुविभाग में स्थित औद्योगिक संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिवार के शत-प्रतिशत सदस्यों के वेक्सीनेशन की कार्रवाई के निर्देश दिए है। इसके लिए उन्होंने उद्योग, स्वास्थ्य विभाग से समन्वय बनाकर कार्य करने कहा है।
कलेक्टर के निर्देश पर जिले में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जनजागरुकता के लिए भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जिले में स्थापित विभिन्न औद्योगिक संस्थानों में कार्यरत् श्रमिकों और उनके परिजनों के टीकाकरण के लिए भी निर्देशित किया गया है। कलेक्टर के निर्देश पर संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, जनपद सीईओं और औद्योगिक संस्थान के प्रमुखों से समन्वय कर टीकाकरण के लिए कार्ययोजना बनायी जा रही है। कलेक्टर ने आवश्यकता अनुसार औद्योगिक संस्थान परिसर में टीकाकरण शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए है।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 186 टीकाकरण केन्द्र संचालित है। जिले के 18 वर्ष से अधिक आयु के हितग्राही किसी भी टीकाकरण केन्द्र में टीका लगवा सकते हैं। इसके लिए स्वयं आॅनलाइन पंजीयन ( https://selfregistration.cowin.gov.in/ ) करवा सकते है। टीकाकरण केन्द्र में भी पंजीयन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसके लिए हितग्राही को स्वयं का फोटोयुक्त पहचान पत्र के साथ टीकाकरण केन्द्र जाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला पंचायत के सभागार में जनप्रतिनिधियो की उपस्तिथि में लिया गया निर्णय<br>खरीफ फसल की सिंचाई के लिए 1 जुलाई से मिलेगा नहरों से पानी,

Fri Jun 25 , 2021
जिला पंचायत के सभागार में जनप्रतिनिधियो की उपस्तिथि में लिया गया निर्णयखरीफ फसल की सिंचाई के लिए 1 जुलाई से मिलेगा नहरों से पानी, जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक में लिया गया निर्णय, खाद बीज की उपलब्धता, नहरों की मरम्मत, टेल एरिया में पानी पहुंचाने की हुई चर्चा (अशोक […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo