इंडियन ऑयल के सहायक प्रबंधक रायगढ़ पंकज चेतिजा ने डिजिटल माध्यम से गैस की रिफील बुकिंग एवं भुगतान करने की अपील की

(अशोक अग्रवाल ,द्वारा)
रायगढ़ :- इंडियन ऑयल रायगढ़ सेल्स एरिया इंडेन के सहायक प्रबंधक पंकज चेतिजा ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि इंडियन ऑयल एरिया कार्यालय रायपुर के निर्देशानुसार अब गैस उपभोक्ताओं को गैस की रिफील बुकिंग एवं भुगतान डिजिटल माध्यम से करने का आव्हान किया है ।


सहायक प्रबंधक श्री चेतिजा ने उक्ताशय की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कोविड 19 की बीमारी को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए शत प्रतिशत कॉन्टेक्टलेश रिफील सुविधा प्रारम्भ कर दी गई है । इसमें ग्राहकों द्वारा डिजिटल माध्यम से आईवीआरएस काल ,एसएम एस,व्हाट्सअप ,पेटीएम ,अमेजन ,इंडियन ऑयल वनऐप से रिफील बुकिंग की जा सकती है । इसके बाद डिजिटल माध्यम से जैसे :-इंडियन ऑइल वनऐप ,पेटियम ,अमेजन या फ़ोन पर प्राप्त एसएमएस लिंक पर ऑन लाईन भुगतान किया जा सकता है । डिजिटल माध्यम से बुकिंग एवं पेमेंट करने के बाद रिफील की डिलवरी वितरक द्वारा की जायेगी ।
श्री चेतिजा ने आगे बताया कि इस सिस्टम को और पारदर्शी बनाने के लिए इंडियन ऑइल द्वारा आगामी 01 नवम्बर 2020 से ग्राहकों को एलपीजी रिफील इनवॉइस एसएमएस में एक डिलवरी आरथेटिकेशन कोड (डीएसी)भेजा जायेगा । जिसे रिफील लेते समय ग्राहक द्वारा डिलवरी मैन को डीएसी कोड बताना अनिवार्य होगा । रिफील डिलवरी के पश्चात ग्राहक को एसएमएस से एक लिंक प्राप्त होगा ,जिसको ग्राहक द्वारा रिफील डिलवरी का अनुभव एक फीड बैक में दिया जा सकेगा । आईवीआरएस नंबर 9669124365 से कॉल या रिफील बुकिंग 24×7 की जा सकती है ।
सहायक प्रबंधक इंडेन श्री चेतिजा ने आगे बताया कि व्हाट्सअप बुकिंग नंबर 7588888824 इस नंबर पर रिफील (Refill) लिखकर अपने सम्बंधित गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर पर वाददस्सप करने से आपकी रिफील बुकिंग हो जाएगी । श्री पंकज चेतिजा ने इंडियन ऑयल के सभी सम्मानित उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि देश में चल रही महामारी कोविड-19 के चलते अधिक से अधिक मात्रा में डिजिटल माध्यम से रिफील बुकिंग एवं पेमेंट करे एवं अपने मोबाइल नंबर पर आए डीएसी ( डिलवरी आर्थिकेशन कोड ) को अपने डिलवरी मेन को अवश्य देवे ,इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए ग्राहक अपने सम्बंधित गैस एजेंसी के कार्यालय में संपर्क कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला उपभोक्ता आयोग जांजगीर द्वारा उपभोक्ताओ के पक्ष में आदेश पारित

Fri Oct 16 , 2020
(अशोक अग्रवाल द्वारा )जांजगीर। जिला उपभोक्ता आयोग द्वारा अपने नाम परिवर्तन के बाद पहला फैसला सुनाया गया है इसके पूर्व जिला उपभोक्ता फोरम के से था। सहारा इंडिया को विभिन्न योजना में ग्राहकों दौरा जमा कराए गए रकम को ब्याज सहित एक माह में मानसिक क्षतिपूर्ति व वाद व्यय के […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo