निलम्बित आईपीएस सिंह की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पुलिस जांच में सहयोग करना होगा, राज्य से बाहर नहीं जा सकेंगे

निलम्बित आईपीएस सिंह की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पुलिस जांच में सहयोग करना होगा, राज्य से बाहर नहीं जा सकेंगे

(अशोक कुमार अग्रवाल )

रायपुर (हाईटेक न्यूज ) 26अगस्त 2021 राजद्रोह व आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में फंसे निलम्बित आईपीएस जीपी सिंह की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। हालांकि सीबीआई जांच की उनकी मांग पर शीर्ष अदालत ने कोई आदेश नहीं दिया है। उन्हें पुलिस अधिकारियों का सहयोग करने व बिना अनुमति राज्य नहीं छोड़ने का निर्देश भी दिया गया है।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो और ईओडब्ल्यू ने जीपी सिंह के सरकारी आवास व ओडिशा सहित लगभग 10 ठिकानों पर छापा मारा था। उनके रायपुर स्थित सरकारी आवास के बाहर डायरी के फटे हुए पन्ने और पेन ड्राइव मिले थे जिसके बाद उनके विरुद्ध आय से अधिक सम्पत्ति के अलावा राजद्रोह का अपराध भी दर्ज कर लिया गया था।

इन आरोपों के बाद सिंह ने हाईकोर्ट की शरण ली और एफआईआर को राजनैतिक द्वेषवश दर्ज किया बताते हुए राहत की मांग की। उन्होंने अपने विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाने तथा मामले को सीबीआई के सुपुर्द करने की मांग की थी लेकिन हाईकोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

इसके बाद राज्य पुलिस ने उनसे पूछताछ के लिये दो बार नोटिस जारी किया और नहीं मिलने पर उनकी गिरफ्तारी के लिये उनके ठिकानों पर दबिश थी। इस बीच जीपी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की। यहां पर भी सिंह ने तर्क दिया कि सत्ता के मनमाफिक कार्य नहीं करने के कारण उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। मामले की जांच सीबीआई से कराई जाये।

सुप्रीम कोर्ट ने आगामी आदेश तक सिंह की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि कई बार देखा गया है कि जब तक कोई अधिकारी सत्ताधारी दल के लिये काम करता है उसे कोई तकलीफ नहीं होती बाद में उन्हें जांच की कार्रवाई का सामना करना पड़ता है।

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग पर कोई फैसला नहीं दिया है और कहा है कि वे राज्य सरकार के जवाब के द्वारा पहले मामले को समझना चाहते हैं।

सिंह को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे बिना कोर्ट की अनुमति के राज्य के बाहर नहीं जायेंगे और पुलिस जांच में सहयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निलम्बित आईपीएस सिंह की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पुलिस जांच में सहयोग करना होगा, राज्य से बाहर नहीं जा सकेंगे

Thu Aug 26 , 2021
निलम्बित आईपीएस सिंह की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पुलिस जांच में सहयोग करना होगा, राज्य से बाहर नहीं जा सकेंगे (अशोक कुमार अग्रवाल ) रायपुर (हाईटेक न्यूज ) 26अगस्त 2021 राजद्रोह व आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में फंसे निलम्बित आईपीएस जीपी सिंह की गिरफ्तारी पर सुप्रीम […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo