कलमा बैराज के नीचे कभी भी बढ़ सकता है जल प्रवाह,
मछली पकड़ना, खेती करना, नहाना आदि प्रतिबंधित

कलमा बैराज के नीचे कभी भी बढ़ सकता है जल प्रवाह,
मछली पकड़ना, खेती करना, नहाना आदि प्रतिबंधित

(अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज )13 अक्टूबर, 2021 महानदी पर स्थित कलमा बैराज में 16 अक्टूबर 2021 से 15 जून 2022 तक पानी भरा जा रहा है। जल संसाधन संभाग रायगढ़ के कार्यपालन अभियंता ने सूचना जारी कर बताया है कि कलमा बैराज में पानी भरने के दौरान निर्धारित मात्रा से अधिक जल भराव होने पर बैराज के गेट कभी भी खोले जा सकते है। जिससे बैराज के नीचे महानदी में पानी बहाव की मात्रा अचानक बढ़ सकती हैै। इसके मद्देनजर बैराज के नीचे नदी में मछली पकड़ना, खेती करना, फसल लगाना, नहाना आदि प्रतिबंधित किया गया है। बहाव बढ़ने के कारण जन-धन की हानि होने पर जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी नही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मल्टीएक्टिविटी सेंटर के रूप में विकसित कर गौठान को आत्मनिर्भर बनाएं , नवगंवा गौठान का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

Wed Oct 13 , 2021
मल्टीएक्टिविटी सेंटर के रूप में विकसित कर गौठान को आत्मनिर्भर बनाएं , नवगंवा गौठान का कलेक्टर ने किया निरीक्षण (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चापा(हाईटेक न्यूज )13 अक्टूबर, 2021 कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज बलौदा ब्लाक के ग्राम नवगंवा के गौठान का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo