राज्योत्सव 2021 – गरिमामय आयोजन के लिए
कलेक्टर ने सौंपी विभिन्न विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी

राज्योत्सव 2021 – गरिमामय आयोजन के लिए
कलेक्टर ने सौंपी विभिन्न विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी

(अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज )26 अक्टूबर, 2021 राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवंबर को जिला मुख्यालय जांजगीर में राज्योत्सव का एक दिवसीय रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला राज्योत्सव के सुव्यवस्थित और गरिमामय आयोजन के लिए विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य स्थापना दिवस 01 नवंबर की रात्रि को जिला मुख्यालय के सभी शासकीय भवनों में रोशनी करने के निर्देश दिए गए हैं।

आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रांगण में आयोजित होने वाले राज्योत्सव के कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों और विद्यालय-महाविद्यालयीन विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी –
मंच सज्जा तथा बेनर आदि की व्यवस्था महिला एवं बाल विकास विभाग और मंच तथा स्टाल निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जिम्मेदारी सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग, जिला खेल अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारियों को दी गई है। कार्यक्रम स्थल पर पीएचई द्वारा पेयजल, विद्युत विभाग द्वारा विद्युत व्यवस्था की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की जिम्मेदारी जल संसाधन विभाग सहित विभिन्न गतिविधियों से संबंधित जिम्मेदारी अन्य विभागों को सौंपी गई है।
कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं की उपलब्धि एवं योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए प्रदर्शनी का आयोजन होगा। वन विभाग, महिला एवं बाल विकास, कृषि, उद्यान, रेशम, श्रम, पशुधन, क्रेडा, शिक्षा विभाग, जिला पंचायत, वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं की उपलब्धियों की जानकारी प्रदर्शनी के माध्यम से दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विशेष अभियान - उतेरा के लिए जिले में 12 हजार 240 हेक्टेयर का लक्ष्य

Tue Oct 26 , 2021
विशेष अभियान – उतेरा के लिए जिले में 12 हजार 240 हेक्टेयर का लक्ष्य (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज ) 26 अक्टूबर, 2021 किसानों को दलहन-तिलहन की खेती के लिए प्रोत्साहित करने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप जिले में कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo