जाने माने वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ नही रहे कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार ,पेजा ने गहरा शोक जताया

जाने माने वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ नही रहे कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार ,पेजा ने गहरा शोक जताया

(अशोक कुमार अग्रवाल)

रायपुर (हाईटेक न्यूज) 04दिसंबर 2021 देश के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार
विनोद दुआ का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनकी बेटी अभिनेत्री व कामेड‍ियन मल्लिका दुआ ने यह जानकारी दी है। उन्होंने यह भी बताया कि कल दिल्ली में लोधी कंसोर्टियम में उनका अंतिम संस्कार होगा। इस खबर से पूरे पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ उठी है। हिंदी पत्रकारिता के जाने-माने चेहरे रहे दुआ ने दूरदर्शन और एनडीटीवी समेत अन्य कई संस्थानों में काम किया। पिछले काफी दिनों से उनकी तबियत खराब थी। वे अपोलो अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे।

विनोद दुआ इलेक्ट्रानिक मीडिया के पहले पत्रकार रहे, जो प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड से सम्मानित हुआ। साल 2008 में उन्हें भारत सरकार ने पत्रकारिता के लिए पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित किया था। मुंबई प्रेस क्लब ने साल 2017 में उन्हें रेडइंक पुरस्कार से सम्मानित किया था। यह सम्मान उन्हें पत्रकारिता में उनकी जीवन भर की उपलब्धि के लिए दिया गया था। महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें यह सम्मान दिया था।
विनोद दुआ के आकस्मिक निधन पर प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक कुमार अग्रवाल ने प्रेस को जारी एक शोक संदेश में स्वर्गीय दुआ के निधन को प्रेस जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया है ,उन्होंने अपने ब्यान में आगे कहा है कि उन्होंने पत्रकारिता जगत में अलग पहिचान बनाई थी ,उन्होंने स्वर्गीय दुआ के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड टीकाकरण महाअभियान, रविवार 5 दिसंबर को बलौदा, मालखरौदा और बम्हनीडीह में महाअभियान

Sat Dec 4 , 2021
कोविड टीकाकरण महाअभियान, रविवार 5 दिसंबर को बलौदा, मालखरौदा और बम्हनीडीह में महाअभियान (अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 04 दिसंबर, 2021 कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में कोविड टीकाकरण महाअभियान का आयोजन 5, 7 और 9 दिसंबर को किया जा रहा है। महाअभियान के प्रथम दिन 5 दिसंबर […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo