शीत लहर के प्रकोप से लोगों को बचाने किये जा रहे समुचित उपाय, सार्वजनिक स्थलों में रात में अलाव जलाने के साथ बेसहारों,
जरूरतमंदों को दिए जा रहे हैं कम्बल

शीत लहर के प्रकोप से लोगों को बचाने किये जा रहे समुचित उपाय, सार्वजनिक स्थलों में रात में अलाव जलाने के साथ बेसहारों,
जरूरतमंदों को दिए जा रहे हैं कम्बल

(अशोक कुमार अग्रवाल)जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 23 दिसम्बर, 2021 देश के साथ छत्तीसगढ़ में भी शीत लहर का प्रभाव देखा जा रहा है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर चौक चौराहों पर अलाव जलाने के साथ बेसहारों, जरूरतमंदों को कम्बल एवं गर्म कपड़े की व्यवस्था की जा रही है। ठंड और शीत लहर से लोगो को बचाने के लिए समुचित उपाय किये जा रहे हैं। विगत दिनों जांजगीर नैला और चांपा रेलवे स्टेशन में और वृद्धाश्रम में जरूरतमंदो को कंबल वितरण किया गया। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर सार्वजनिक स्थलों विशेषकर चौक-चौराहों, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड, यात्री प्रतीक्षालय आदि में रात्रि के समय अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इसके साथ ही स्वयंसेवी, समाजसेवी संस्थाओं, दान-दाताओं की मदद से बेसहारा एवं जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े एवं कम्बल आदि वितरण किया जा रहा है। वृद्धाश्रम और आश्रय गृहों में भी बुजुर्गाे, दिव्यांगों और बच्चों को ठंड से बचाने गर्म कपड़े, कम्बल आदि प्रदान किया जा रहा है। सार्वजनिक स्थलों में जरूरतमंद बेसहारा, विक्षिप्त लोगों को कंबल और गर्म कपड़े दिए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में कुछ दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीत लहर के प्रकोप को देखते हुए जरूरतमंदों के लिए जिलों में आवश्यक उपाय किए जाने और विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शीत लहर के प्रकोप के चलते जरूरतमंदों को किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जांजगीर -चाम्पा जिले में अब तक 85,095 किसानों ने 3,43,794.04 टन धान बेचा, 41.8 प्रतिशत धान का हुआ उठाव

Thu Dec 23 , 2021
जांजगीर -चाम्पा जिले में अब तक 85,095 किसानों ने 3,43,794.04 टन धान बेचा, 41.8 प्रतिशत धान का हुआ उठाव (अशोक कुमार अग्रवाल)जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 23 दिसंबर, 2021 कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में किसानों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए जिले में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo