प्रथम दो दिनों में ही 20 प्रतिशत किशोरों को लगा कोविड सुरक्षा का टीका,
स्कूलों में लगाये जा रहे शिविर

प्रथम दो दिनों में ही 20 प्रतिशत किशोरों को लगा कोविड सुरक्षा का टीका,
स्कूलों में लगाये जा रहे शिविर

(अशोक कुमार अग्रवाल)जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 05 जनवरी, 2022 कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण के लिए जिले के सभी हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूलों में कोविड टीकाकरण के लिए शिविर आयोजित किया जा रहा है। कोविड की तीसरी लहर की आशंका और नये वेरिएंट ओमीक्रॉन की रोकथाम एवं बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 15 से 18 वर्ष के हितग्राहियों का टीकाकरण सोमवार 03 जनवरी से प्रारंभ हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रथम दो दिनों 03 व 04 जनवरी को 20,912 किशोरों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के लक्ष्य के विरूद्ध यह 20 प्रतिशत है। स्कूलों में आयोजित शिविरों में अन्य हितग्राहियों को भी प्रथम और द्वितीय डोज के टीका लगाने के निर्देश दिये गए हैं। विद्यार्थियों को पहचान पत्र के साथ स्कूल आने के लिए प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए हैं। जन जागरूकता के लिए अभिभावकों के साथ बैठक भी ली जा रही है। आज बुधवार को स्कूली बच्चों ने जागरूकता का परिचय देते हुए पहचान पत्र लेकर शिक्षकों के मार्ग दर्शन में कोविड से बचाव के टीके लगवाए।

जांजगीर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आयोजित शिविर में कक्षा 11वीं के आशिष, डेविड, अनिल, प्रज्ञा और सरिता ने कोरोना का सुरक्षा टीका लगवाया। विद्यार्थियों ने कहा कि टीका का हमे पहले से इंतजार था। टीका लगने के बाद भी हम सब कोरोना से सुरक्षा संबंधी उपायों का पालन करेंगे। निर्धारित अवधि के बाद दूसरी खुराक का टीका अवश्य लगवायेंगे। उन्होंने टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जांजगीर -चाम्पा जिले में अब तक 63.49 प्रतिशत से अधिक किसान बेच चुके हैं धान, खरीदे गए धान में से 52.34 प्रतिशत धान का उठाव

Wed Jan 5 , 2022
जांजगीर -चाम्पा जिले में अब तक 63.49 प्रतिशत से अधिक किसान बेच चुके हैं धान, खरीदे गए धान में से 52.34 प्रतिशत धान का उठाव (अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 05 जनवरी, 2022 जिले में समर्थन मूल्य पर 63 प्रतिशत से अधिक किसान अपना धान बेच चुके हैं। खरीफ विपणन […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo