कलेक्टर और एसपी ने बाढ़ग्रस्त जिले के अंतिम छोर पर जाकर ग्रामीणों से की अपील

कलेक्टर और एसपी ने बाढ़ग्रस्त जिले के अंतिम छोर पर जाकर ग्रामीणों से की अपील

जीवन अमूल्य, मछली पकड़ने और सेल्फी के चक्कर में न गँवाए

एसडीएम, पुलिस,सरपंच, सचिव सहित अधिकारियों को दिए निर्देश

(अशोक कुमार अग्रवाल)

जांजगीर-चाम्पा (हाईटेक न्यूज)14 अगस्त 2022 कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा और पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल ने आज बारिशों के बीच जिले में बाढ़ से सम्भावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने जिले के अंतिम छोर डभरा ब्लॉक के महानदी से ग्राम साराडीह में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का अवलोकन किया और ग्रामीणों से अपील की कि जीवन अमूल्य है। वे सुरक्षित स्थान पर रहे। आसपास जलमग्न हुए क्षेत्रों में न जाए। मछली पकड़ने, सेल्फी या फ़ोटो लेने के चक्कर में अपनी जान की बाजी न लगाएं। कलेक्टर ने ग्रामीणों को ढांढस भी बंधाया कि राजस्व की टीम को फसल सहित अन्य नुकसान पर रिपोर्ट बनाने के निर्देश भी दिए हैं और भारी बारिश के बीच आप सबसे पहले अपना और अपने परिवार के साथ एक दूसरे को सुरक्षित रखे। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने आज दिन भर जिले में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व और पुलिस के अधिकारियों को जहाँ अलर्ट रहते हुए आपात स्थिति में फौरन राहत और बचाव के कार्य करने के निर्देश दिए वहीं ग्रामीणों से मुलाकात कर उन्हें सुरक्षित रहने की अपील की। ग्राम साराडीह में कलेक्टर श्री सिन्हा ने सरपंच श्री मयाराम सिदार और सचिव को निर्देशित किया कि गाँव के सामुदायिक भवन में चावल-दाल सहित सूखी लकड़ियों की व्यवस्था कर लें। बाढ़ या बारिश से प्रभावित लोगों को सुरक्षित जगह पर ठहरा कर आवश्यक व्यवस्था करें। जिन क्षेत्रों में पानी भरा है और जहाँ भी पानी भरने की सम्भावना है वहाँ कोई भी न रहे और मुनादी कर के वहाँ से ग्रामीणों को अन्यत्र ले जाए। कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि प्रशासन के साथ आपदा और राहत टीम पूरी मुस्तैदी के साथ सतर्क है। आप स्वयं भी सतर्क रहें और अपने बच्चों को खतरे वाले स्थानों में बिल्कुल जाने न दे। उन्होंने एसडीएम डभरा और तहसीलदार को भी फील्ड में रहने के साथ ग्रामीणों ,जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते रहने के निर्देश दिए।

एसपी ने सेल्फी लेने वालों पर कार्यवाही के दिए निर्देश

ग्राम साराडीह में महानदी से जलमग्न क्षेत्रों में कलेक्टर ने जहाँ ग्रामीणों को न जाने की अपील की। वहीं ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि प्रभावित क्षेत्रों के अलावा जलमग्न क्षेत्रों का वीडियो बनाने, सेल्फी लेने कई लोग शराब पीकर आते हैं और ग्रामीणों की बात नहीं सुनते। मौके पर उपस्थित पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने थानेदार सहित पुलिस को ऐसे सेल्फी लेने वालों को वहाँ न जाने और आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

ग्रामीणों को भी रहना होगा सतर्क

कलेक्टर श्री सिन्हा ने ग्रामीणों को भी भारी बारिश और इससे होने वाले नुकसान से बचने की सलाह दी है। उन्होंने आमनागरिको से अपील की है कि बारिश में आकाशीय बिजली, सर्फदंश, विद्युत करंट, बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। इससे भी बचने के लिए सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। उन्होंने पुल से पानी ऊपर बहने पर पार नहीं करने और मछली पकड़ने के चक्कर में किसी को भी अपनी जिंदगी खतरे में नहीं डालने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने छत्तीसगढ़ सरकार का कार्य सराहनीय- विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत

Sun Aug 14 , 2022
किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने छत्तीसगढ़ सरकार का कार्य सराहनीय- विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत बम्हनीडीह विकास खंड के विभिन्न ग्रामों में घर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम शामिल हुए डॉ महन्त, (अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर चांपा(हाई टेक न्यूज) 14 अगस्त,2022 विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि कृषकों के […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo