एक करोड़ के बहुमूल्य 2600 रत्नों के साथ उत्तर प्रदेश का एक रत्न तस्कर गिरफ्तार

एक करोड़ के बहुमूल्य 2600 रत्नों के साथ उत्तर प्रदेश का एक रत्न तस्कर गिरफ्तार

आरोपी से विभिन्न प्रकार के लगभग 2600 नग बहुमुल्य रत्न कीमत लगभग एक करोड़ रुपये का 62 प्रकार के रत्न बरामद

(ब्यूरो चीफ किशोर कर )

महासमुन्द 09 फरवरी 2021 बेशकीमती बहुमूल्य रत्नों के एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और आरोपी के कब्जे से कई प्रकार के करोड़ों रुपए की कीमती रत्न भी बरामद हुए हैं। आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया गया है तथा बहुमूल्य रत्नों की तस्करी में लिप्त था जिसकी सूचना पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को विगत दिनो से सूचना मिल रही थी कि सरायपाली बसना व पिथौरा क्षेत्र में भारी मात्रा में रत्न का अवैध व्यापार किया जा रहा हैै। दीगर राज्यों से बहुमूल्य रत्न लाकर सरायपाली, बसना, महासमुन्द क्षेत्र में खपाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक द्वारा सूचना को गंभीरता से लेते हूुये समस्त थानाचौकी प्रभारियों व सायबर सेल टीम को ऐसे लोगो को पहचान करने व इस गोरख धंधे में संलिप्त आरोपियों पर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया था। मुखबिर से सूचना मिली कि बसना क्षेत्र के शहर में एक व्यक्ति विभिन्न प्रकार के बहुमूल्य रत्न जैसे को रखा है एवं बिक्री करने हेतु ग्राहक तलाश कर रहा है कि सूचना को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक महोदय ने सायबर सेल महासमुन्द तथा थाना बसना पुलिस की टीम को त्वरीत कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया जिस पर संयुक्त टीम के द्वारा मुखबिर के निशानदेही पर मौका बसना के सराफा माॅर्केट के पास पहुचे जहाॅं एक संदिग्ध व्यक्ति काले बैग रखा हुआ सोहन सोनी ज्वेलर्स दुकान में खडा था जिसे पकडा गया। जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम भूपेन्दर सिंह चैहान पिता नारायण सिंह उम्र 43 वर्ष सा0 वार्ड नं0 5 मोहल्ला खेड़ा चकबंदी के पास हल्दौर थाना हल्दौर जिला बिजनौर उ0प्र0 का रहने वाले बताया। जिसकी तलाशी ली गई तो काले बैग से अलग-अलग पैकेटों में विभिन्न प्रकार के बहुमूल्य रत्न कुल 2600 नग मिला जिसकी मुल्य लगभग 1 करोड़ रूपयें है। विभिन्न प्रकार के रत्न कुल 2600 नग को मौके पर जप्त किया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना बसना में अप धारा 102 जौ.फौ के तहत कार्यवाही गयी है। आरोपी से उक्त विभिन्न प्रकार के बहुमूल्य रत्न कुल 2600 नग के बारे पूछताछ करने पर बताया कि यह रत्न वेनु गोपाल जेन्स जौहरीबाजार जयपुर, राजस्थान से लाकर मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ, ओडिशा राज्यों घुम-घुम कर ज्वेलरी दुकानों में बेचता है उक्त रत्नों का अपने पास किसी प्रकार का खरीदी बिक्री का एवं रत्न से संबंधित प्रमाणित दस्तावेज नही होना बताया। यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सरायपाली विकास पाटले के निर्देशन में थाना बसना प्रभारी निरीक्षक लेखराम ठाकुर व सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक संजय सिंह राजपूत, सउनि सिकन्दर भोई, नवधा राम खाण्डेकर, प्रआर. श्रवण कुमार दास, प्रकाश नंद, मिनेश ध्रुव, प्रविण शुक्ला, आर. छत्रपाल सिन्हा, ललित यादव, देव कोसरिया, शुभम पाण्डेय, रवि यादव, चम्पलेश ठाकुर, संदीप भोई, शैलेश ठाकुर, युगल पटेल, हेमन्त नायक, योगेन्द्र दुबे, अजय जांगडे, विरेन्द्र नेताम, दिनेश साहू, लाला राम कुर्रे के द्वारा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पोक्सो कोर्ट सकती के विशेष न्यायाधीश गीता नेवारे का निर्णय<br>किशोरी से बलात्कार के 22 वर्षीय अभियुक्त को 10 वर्ष के सश्रम कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया गया

Wed Feb 10 , 2021
पोक्सो कोर्ट सकती के विशेष न्यायाधीश गीता नेवारे का निर्णयकिशोरी से बलात्कार के 22 वर्षीय अभियुक्त को 10 वर्ष के सश्रम कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया गया(अशोक कुमार अग्रवाल ) सकती 10 फरवरी 2021 पोक्सो कोर्ट के विशेष न्यायाधीश गीता नेवारे ने नाबालिग पीड़िता को अपने महत्चपूर्ण आदेश में […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo