नव स्थापित जिला सारंगढ़ के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों की बैठक आयोजित कर समस्याओं को जाना

नव स्थापित जिला सारंगढ़ के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों की बैठक आयोजित कर समस्याओं को जाना

(अशोक कुमार अग्रवाल)

सारंगढ़(हाईटेक न्यूज) 06 सितंबर 2022 नव स्थापित सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला कलेक्ट्रेट में सारंगढ़ अंचल के पत्रकारों का जिला कलेक्टर डी राहुल वेंकट एवं पुलिस कप्तान एसपी राजेश कुकरेजा ने बैठक आहूत कर मीडिया जगत से परिचय लिया। डी. राहुल वेंकट ने अपने विषय में जानकारी देते हुए बताया कि मैं दक्षिण भारत से हूं एवं 2015 बैच का आईएएस अधिकारी हूं। मेरी प्रथम नियुक्ति बस्तर में हुई। बस्तर में ही में जिला पंचायत सीईओ का पदभार भी ग्रहण किया, तदुपरांत राजधानी रायपुर में विभिन्न विभागों में सेवाएं दी। मुझे ओएसडी बनाकर सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला भेजा गया। जहां मैंने कर्मचारी कार्यालय, कर्मचारियों के निवास साथ ही साथ समस्त विभागों की व्यवस्था के लिए अनेक बैठकें ली, कार्य किया।

इस दरमियान नजूल में निवासरत लोगों को शासकीय जमीन खाली करने की नोटिस भी दी गई। कुछ लोगों ने कहा, फसल लगी हुई है फसल कट जाने दीजिए उसके बाद हम उक्त भूमि को खाली कर देंगे। पूछे गए सवालों का उत्तर देते हुए कलेक्टर ने बताया कि वर्तमान कलेक्ट्रेट भवन में 30 विभाग के कर्मचारी कार्य करेंगे। सबसे पहले उनके लिए कार्यालय भवन का निर्माण, उनके रहने के लिए आवासीय व्यवस्था के साथ आम नागरिकों की जुड़ी हुई समस्याओं का निदान और शासकीय जनहित की योजनाओं को गांव के अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए मेरी नियुक्ति कलेक्टर के रूप में सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में की गई है। शहर में अच्छा स्कूल अशोका पब्लिक स्कूल आत्मानंद विद्यालय मोना मॉडर्न है इसके साथ ही साथ अन्य केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए मेरे द्वारा कोशिश की जा रही है।

कुछ पत्रकारों ने व्यक्तिगत समस्याओं को कलेक्टर और श्रीमान पुलिस कप्तान के समक्ष उठाया, जिन पर कलेक्टर और पुलिस कप्तान ने संतोषप्रद उत्तर प्रदान किए। पुलिस कप्तान कुकरेजा अपनी व्यक्तिगत जानकारी देते हुए कहे कि 2012 बैच का आईपीएस अधिकारी हूं। मैं छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में अपनी सेवाएं दे चुका। कलेक्टर वेंकट के साथ मैं कई बार काम कर चुका हूं। उसी को ध्यान में रखते हुए शासन ने मुझे सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला का ओएसडी नियुक्त कर भेजा गया और यहीं मुझे पुलिस कप्तान भी बना दिया गया। भौगोलिक दृष्टि से देखा जाए तो सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में बहुत सारे कार्य करने होंगे क्योंकि यह ऐतिहासिक नगरी है जिसके कारण शहर गलियों में बसा हुआ है।
यहां यातायात व्यवस्था को सुधारना है, साथ ही साथ यहां पुलिस विभाग से संबंधित अधिकारी कर्मचारियों के लिए आवासीय व्यवस्था और कार्यालयीन व्यवस्था करवाना महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। यहां आते ही मैंने यहां शहर की यातायात की बिगड़ी तस्वीर में सुधार करने का मन मनाया, यहां के यातायात की नब्ज टटोली। शहर की यातायात व्यवस्था का हाल किसी से छिपा नहीं है। बेतरतीब खड़ी गाडिय़ां जाम का एक कारण है। शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करना है। आप पत्रकार साथियों के लिए एक पुलिस पत्रकार व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा जिसमें शाम 5 बजे के बाद आपको संपूर्ण जानकारियां उपलब्ध हो जाएंगी। इसके अलावा अगर अन्य किसी समस्याओं का समाधान के लिए चर्चा परिचर्चा करनी हो तो संध्या 5 बजे के बाद मुझसे मिल सकते हैं।
दोनों अधिकारी संयुक्त रूप से पत्रकारों की बैठक लिए जिसमें प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार उपस्थित थे। दोनों अधिकारीयों की विचार धारा एक सा रहा। दोनों नए जिले में विकास की गंगा, शांति और भाईचारे की भावना को बहाना चाहते हैं। दोनों अधिकारी नारियल के समान ऊपर से कठोर और भीतर से बेहद कोमल है। इस सत्य को नकारा नहीं जा सकता। उक्त बैठक में दोनों अधिकारियों ने पत्रकारों से कहां कि आगामी समाचार तथा सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए जल्द ही जनसंपर्क कार्यालय एवं विभागीय अधिकारियों की नियुक्ति होगी। जन समस्या के विषयों को व्हाट्सएप के माध्यम से जानकारी अवश्य देवें।
उक्त अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार अब्बास अली सैफी प्रदेश सचिव श्रमजीवी पत्रकार संघ, यशवंत सिंह ठाकुर जिलाध्यक्ष श्रमजीवी पत्रकार संघ, भरत अग्रवाल, दीपक थवाईत प्रेस क्लब अध्यक्ष, गोल्डी नायक, रवि तिवारी, अमितेश केशरवानी, पत्रकार ओंकार केशरवानी, कैजार अली, दिनेश जोल्हे, मिलाप बरेठ, अरुण निषाद, गोविंद बरेठ, मणि शंकर जायसवाल, दिलीप टंडन, चन्द्रिका भास्कर, योगेश कुर्रे, श्याम पटेल, टार्जन महेश, मुकेश कुर्रे, जगन्नाथ बैरागी, कृष्णा महिलाने, प्रवीण थामस, विजय भारद्वाज, प्रकाश तिवारी, प्रकाश जांगड़े, रजनी जोल्हे, हेमेंद्र जायसवाल, समीप अनन्त, रामेश्वर वैष्णव आदि मीडिया के साथी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्य प्रशासनिक सेवा के 9 अधिकारियों का नवगठित जिला मुख्यालय में पदस्थापना आदेश जारी

Tue Sep 6 , 2022
राज्य प्रशासनिक सेवा के 9 अधिकारियों का नवगठित जिला मुख्यालय में पदस्थापना आदेश जारी (अशोक कुमार अग्रवाल) रायपुर (हाईटेक न्यूज)05 सितंबर 2022छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राज्य सरकार ने एक साथ राज्य प्रशासनिक सेवा के 9 अधिकारियों का तबादला किया है। इस संबंध में सामान्य […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo