पुलिस ने दीगर राज्य जाकर आईपीएल मैच के सटोरियों को धर दबोचा , हजारो रूपये नगद , करोड़ो की सट्टा पट्टी ,मोबाईल ,एलइडी सहित 5 गिरफ्तार


बिलासपुर। आईपीएल मैच के दौरान सट्टा खिलाते एक बार फिर 05 युवकों को पकडऩे में बिलासपुर पुलिस को सफलता मिली है,पुलिस ने आरोपियों को दीगर राज्य गोवा में रेड की कार्यवाही की, दो अलग-अलग मामलों में 5 लोगों से 54 हजार नगदी,एलईडी,7 मोबाइल व करोड़ो की सट्टा पट्टी जप्त की है।

मालूम हो कि बिलासपुर पुलिस द्वारा लगातार आईपीएल क्रिकेट मैच प्रारंभ होने के साथ ही उस पर हार जीत का दाव लगाने वाले सट्टा खिलाने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही थी, ज्ञात हो कि बिलासपुर पुलिस द्वारा पिछले एक माह में कुल 33 प्रकरणों में 52 आरोपियो (सटोरियों )के विरुद्ध कार्यवाही कर लगभग 4.5 लाख रकम और करोड़ो की सट्टा पट्टी बरामद की गई है. इसी बीच कार्रवाई के दौरान जानकारी प्राप्त हुई की शहर के कुछ लोग राज्य के बाहर जाकर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे हैं।

जानकारी पर बिलासपुर पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली निमेंश बरैया नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन आर एन यादव को शहर के बाहर इस तरीके से शहर के लोगों को क्रिकेट सट्टा में शामिल कर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे लोगों पर कार्रवाई करने हेतु एक टीम गठित करने का निर्देश दिया, उपनिरीक्षक मनोज नाइक के नेतृत्व में एक सयुंक्त टीम गठित की गई।सयुंक्त टीम के द्वारा इस संबंध में जानकारी एकत्र कर राज्य के बाहर रहकर क्रिकेट सट्टा का संचालन की सूचना प्राप्त होने पर गोआ पहुंचकर टीम द्वारा घेराबंदी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया एवं तीनों के विरुद्ध थानां सिविल लाइन के अपराध क्रमांक 736/20 में जुआ एक्ट की कार्रवाई की गई,लाखों की सट्टा पट्टी सहित नगदी रकम मोबाइल बरामद किया गया। आरोपियों के विरुद्ध गिरफ्तारी की कार्यवाही कर उन्हें 17 नवम्बर 2020 को माननीय न्यायालय में पेश होने हेतु निर्देशित किया ।

गोवा में रेड के दौरान ही बिलासपुर पुलिस की विशेष टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि जो गोवा में बैठ कर सट्टा संचालन कर रहे थे ,गोवा से भागकर दुर्ग आकर छुपे हैं,प्राप्त सूचना पर एक अन्य टीम दुर्ग रवाना की गई जहां पर देवांगन लाज में छिपे दो लोगों को बिलासपुर लाया गया जहां पर दोनों के विरुद्ध लाखों की सट्टा पट्टी नगदी रकम में मोबाइल बरामद होने पर थाना सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 232/20 में जुआ एक्ट की कार्रवाई एवं गिरफ्तारी की गई. दोनों कार्यवाही में गिरफ्तार आरोपियों को माननीय न्यायालय में 17 नवम्बर 2020 को पेश होने हेतु निर्देशित किया। पूर्व में इन आरोपियों की जानकारी गोवा पुलिस अधीक्षक को भी भेजी गई थी।
गिरफ्तार आरोपी के नाम (गोवा)

राजेश गांधी उर्फ काक्के पिता स्व.किशन लाल गांधी उम्र 45 वर्ष निवासी दयालबंद थाना सिटी कोतवाली बिलासपुर, अमन गांधी पिता राजकुमार गांधी उम्र 24 वर्ष निवासी दयालबंद थाना सिटीकोतवाली बिलासपुर, महेंद्र पटेल पिता बिहारीलाल उम्र 26 वर्ष निवासी बड़े फिरैनी थाना कोतवाली कटनी, दुर्ग से लाये गए राजा उर्फ राजेश बजाज पिता किशन बजाज उम्र 29 वर्ष साकिन आर के नगर सरकंडा बिलासपुर, महेश कमलानी पिता स्वर्गीय खेमचंद कमलानी उम्र 40 वर्ष साकिन आरके नगर सरकंडा बिलासपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधानसभा अध्यक्ष ने सीएच सी सकती के लिए अपनी विधायक निधि से 30 लाख की कोविड के मरीजो के लिए आवश्यक उपकरण भेजे

Fri Oct 30 , 2020
विधानसभा अध्यक्ष ने सीएच सी सकती के लिए अपनी विधायक निधि से 30 लाख की कोविड के मरीजो के लिए आवश्यक उपकरण भेजेसकती :- सकती विधानसभा के विधायक एवं छ्त्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कॅरोना कोविड-19 के बढ़ते समय संक्रमण को देखते हुए अपने विधायक निधि से […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo