पशु चिकित्सा विभाग के 2 घूसखोर बाबू ACB के हत्थे चढ़े

पशु चिकित्सा विभाग के 2 घूसखोर बाबू ACB के हत्थे चढ़े

(अशोक कुमार अग्रवाल)

रायपुर (हाईटेक न्यूज)12 अक्टूबर 2022 महासमुंद जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पशु चिकित्सा विभाग के दो बाबू उमाशंकर गुप्ता और सविता त्रिपाठी को 39 हजार रुपए नगद लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। पेंशन मामले में दोनों क्लर्क ने सुरेखा बाई रावत से 97 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी।
इसकी शिकायत सुरेखा ने ACB से की थी।
पशु चिकित्सा विभाग की रिटायर्ड महिला चपरासी सुरेखा बाई रावत ने बताया कि वो दो बार में 57 हजार रुपए दोनों क्लर्क को दे चुकी थी। इसके बावजूद क्लर्क उमाशंकर गुप्ता और सविता त्रिपाठी का लालच बढ़ता जा रहा था। उन्होंने उससे और 40 हजार रुपए की डिमांड की थी। आरोपी उमाशंकर गुप्ता सहायक ग्रेड- 1 और सविता त्रिपाठी सहायक ग्रेड- 2 कर्मचारी हैं। बार-बार रुपए मांगे जाने से तंग होकर सुरेखा बाई ने ACB से शिकायत की। जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से ACB ने सुरेखा को केमिकल लगे 39 हजार रुपए दिए।

आरोपी क्लर्क सविता त्रिपाठी गिरफ्तार।
रिटायर्ड चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी सुरेखा ने दोनों क्लर्क को एंटी करप्शन ब्यूरो से मिले 39 हजार रुपए को थमाया। इधर एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर की 15 सदस्यीय टीम ने DSP विक्रांत राही की अगुवाई में छापा मारा और दोनों को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। बाबू उमाशंकर गुप्ता और सविता त्रिपाठी के हाथों को धुलवाया गया, तो उसमें से रंग निकलने लगा। इसके बाद ACB रायपुर की टीम ने दोनों आरोपियों उमाशंकर गुप्ता और सविता त्रिपाठी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया है।

बाबू उमाशंकर गुप्ता गिरफ्तार।
सेवानिवृत्त चपरासी सुरेखा रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि वह शासकीय पशु प्रजनन प्रक्षेत्र अंजोरा में पदस्थ थीं और 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हुई हैं। सेवानिवृत्ति के बाद उसका पेंशन और जीपीएफ का काम चल रहा था। इसे बनाने के लिए पशु चिकित्सा सेवाएं महासमुंद कार्यालय के सहायक ग्रेड- 1 उमाशंकर गुप्ता और सहायक ग्रेड- 2 सविता त्रिपाठी ने रिश्वत की मांग की थी। गिरफ्तार दोनों रिश्वतखोर महिला एवं पुरुष क्लर्क नीचे फ़ोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जनाधिकार पदयात्रा ने सौ किलोमीटर की दूरी छठवें दिन में की पूर्ण

Wed Oct 12 , 2022
जनाधिकार पदयात्रा ने सौ किलोमीटर की दूरी छठवें दिन में की पूर्ण राजा धर्मेंद्र सिंह छः दिनों में सौ किलोमीटर से अधिक चले पैदल (अशोक कुमार अग्रवाल) सकती(हाई टेक न्यूज)12 अक्टूबर 2022 सकती राजा धर्मेंद्र सिंह एवं कांग्रेसी नेता देवेंद्र अग्निहोत्री के नेतृत्व में निकली जनाधिकार पदयात्रा को लेकर गांव […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo