CM की घोषणा ,वकीलों ,पत्रकारों एवं अन्य वर्गों की आवास की समस्या अपराधियो एवं माफियाओं को सरकारी जमीन के कब्जे से मुक्त सरकारी जमीन से बनेगा ,वकीलों के चेम्बर और मल्टी लेबल पार्किंग के लिए 600 करोड़ रुपए खर्च होंगे

वकीलों ,पत्रकारों,व्यवसाइयों ,गरीबो के आवास की समस्या का समाधान अपराधियों और माफिया के कब्जे से मुक्त करवाई गई सरकारी जमीनों से होगा ,वकीलों के चेंबर और मल्टी लेबल पार्किंग के लिए 600 करोड़ रुपए की घोषणा CM ने की
(अशोक कुमार अग्रवाल )
लखनऊ 16 दिसम्बर 2020 उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को संगम नगरी प्रयागराज (इलाहबाद ) में प्रदेश अधिवक्ता समागम 2020 समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से घोषणा की ,मुख्यमंत्री अधिवक्ताओं के समारोह को संबोधित कर रहे थे उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार ने निर्णय लिया है कि अपराधियो एवं भूमाफियाओं से रिक्त खाली सरकारी भूमि पर अधिवक्ताओं ,पत्रकारों ,व्यवसायी ,गरीबो को फ्लैट बनाकर दिया न्यूनतम दर पर दिया जावेगा । उन्होंने उत्तरप्रदेश
विकास प्राधिकरणों को निर्देश दिया है कि इन जमीनों पर अधिवक्ताओं, पत्रकारों, व्यवसायियों और गरीबों के लिए मल्टी स्टोरी बिल्डिंगें बनाकर नो-प्रॉफिट-नो लॉस पर उन्हें मुहैया करवाएं। इससे समाज में अच्छा संदेश भी जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ये बातें संगम नगरी में प्रदेश अधिवक्ता समागम-2020 में कहीं।

सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि माफिया से मुक्त करवाई गई जमीनों पर फ्लैट बनाकर वकीलों को दिए जाने से माफिया उन पर दोबारा कब्जा करने की हिम्मत भी नहीं कर सकेंगे। योगी ने कहा कि पहले प्रदेश में लोग अपराधियों से घबराते थे और अपराधियों को देखकर रास्ता बदल लेते थे। कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि, जो अपराधी लोगों के घरों पर बुलडोर चलाया करते थे। उनकी छाती पर भी कभी बुलडोजर चल सकता है। समागम का आयोजन यूपी बार काउंसिल और हाई कोर्ट बार असोसिएशन की ओर से किया गया था।

चैंबर, पार्किंग के लिए 600 करोड़ रुपये
सीएम ने वकीलों की चिकित्सा सुविधाओं की मांग मंजूर करते हुए कहा कि हाई कोर्ट परिसर में डॉक्टर और कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। जल्द ही अस्पताल भी फंक्शनल हो जाएगा। इस मौके पर सीएम ने वकीलों के चैंबर और मल्टी लेवल पार्किंग के लिए 600 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने हाई कोर्ट में डिजिटल लाइब्रेरी की व्यवस्था करने का भी आश्वासन दिया।

प्रयागराज से मेरठ के फ्लाइट जल्द
इस मौके पर राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पश्चिमी यूपी से अधिवक्ताओं और वादियों के हाई कोर्ट आने में सहूलियत के लिए प्रयागराज से मेरठ के बीच जल्द फ्लाइट शुरू होगी। जल्द ही मेरठ और प्रयागराज के बीच गंगा एक्सप्रेस वे का भी शीघ्र निर्माण कार्य किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भगोड़े निलंबित आईपीएस एसपी की जमानत याचिका हाइकोर्ट ने की निरस्त ,अचंल संपति की कुर्की की तैयारी शुरू

Thu Dec 17 , 2020
भगोड़े निलंबित आईपीएस एसपी की जमानत याचिका हाइकोर्ट ने खारिज की(अशोक कुमार अग्रवाल )इलाहबाद (प्रयागराज) हाइकोर्ट ने फरार चल रहे एसपी मणिलाल पाटीदार की अग्रिम जमानत अर्जी की खारिजराज्य सरकार की ओर से कहा गया कि मणिलाल पाटीदार पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका है. उनके […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo