52 करोड़ की जीएसटी चोरी में दो कारोबारी गिरफ्तार, दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

52 करोड़ की जीएसटी चोरी में दो कारोबारी गिरफ्तार, दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

(रायपुर व्यूरो कार्यालय द्वारा )
रायपुर 21 दिसम्बर 2020 जीएसटी चोरी में दो कारोबारी गिरफ्तार
केंद्रीय जीएसटी की टीम ने राजधानी रायपुर के तीन फर्म से जुड़े दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। उन पर 51.65 करोड़ की जीएसटी चोरी का मामला बनाया गया है।

अफसरों का कहना है कि टैक्स चोरी के प्रमाण मिलने के बाद संबंधित फर्म को टैक्स अदा करने के लिए समय दिया गया था, लेकिन उन्होंने तय समय में टैक्स नहीं भरा। इसके बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने उन्हें 14 दिन की हिरासत में भेज दिया है।

Gst विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर के दीपक अग्रवाल और बिजय कुमार बीरमीवाल का अलग-अलग बिजनेस हैं। वे रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखते हैं। केंद्रीय जीएसटी की टीम उनके रिटर्न की लगातार जांच कर रही थी।

इस जांच के बाद ही एक निश्चित रकम शासकीय कोष में जमा करने के लिए कहा गया था। लेकिन दीपक ने यह कहकर इंकार कर दिया कि रिटर्न की गणना गलत की गई है। उन्होंने तय किया गया टैक्स भी अदा नहीं किया। यह भी कहा जा रहा है कि दीपक अग्रवाल भाजपा के कद्दावर नेता के दामाद के बड़े भाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर का होटल रसोई इन को सील किया नगर निगम की टीम ने

Tue Dec 22 , 2020
बिलासपुर का होटल रसोई इन को सील किया नगर निगम की टीम ने(विशेष प्रतिनिधि द्वारा ) बिलासपुर 22दिसम्बर 2020 लिंक रोड बिलासपुर में लंबे समय से निर्माणधीन होटल को स्वीकृत नक्शे के विपरीत आलीशान होटल निर्माण करने के मामले में लिंक रोड, तारबाहर थाना के बाजू में स्थित पूर्व के […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo