टेमर फाटक में बनने वाले रेल्वे ओवर ब्रिज को y आकर में बनने की मांग

टेमर फाटक में बनने वाले रेल्वे ओवर ब्रिज को y आकर में बनने की मांग

(अशोक कुमार अग्रवाल)

सकती(हाईटेक न्यूज)27जुलाई 2023 सकती जिले के ग्राम पंचायत सोठीं और ग्राम पंचायत टेमर के बीच(अड़भार रोड) रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर नये बनने वाले ओवर ब्रिज को Y आकार में बनाए जाने की मांग ग्रामीणों तथा कांग्रेस के नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत से मांग की है ।
ज्ञातव्य है कि ग्राम पंचायत सोठी से ग्राम पंचायत टेमर, अड़भार आदि गांव जाने के लिए बीच में रेलवे फाटक पड़ता है जिससे समय-समय पर ट्रेनों का आवागमन होने से घंटों फाटक बंद रहता है जिससे आवश्यक कार्य के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। काफी समय तक इंतजार करना पड़ता है इस हेतु रेलवे फाटक के ऊपर ओवरब्रिज बनाने की मांग विगत कई वर्षों से जारी थी .. इसी को देखते हुए विभाग द्वारा अब रेलवे फाटक के ऊपर नया ओवरब्रिज बनाया जाना है बहुत जल्द कार्य प्रारंभ होने की भी संभावना है इस हेतु पूर्व में अधिकारियों के द्वारा सर्वे निरीक्षण किया जा चुका था जिसमें Y आकार में बनाने हेतु निर्णय लिया गया था। किंतु अब एक नए सर्वे के तहत बनने वाले ओवरब्रिज को Y आकार से छोड़कर सीधे-सीधे ओवरब्रिज बनाए जाने हेतु सर्वे निरीक्षण इन दिनों अधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है जिससे आसपास के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है । इन्होंने क्षेत्र के विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष से डॉ चरणदास महंत को निवेदन करते हुए पत्र प्रेषित किया है पत्र में उल्लेख है कि विधान सभा क्षेत्र सक्ती मे ग्राम सोठी – टेमर फाटक ओवर ब्रिज जो कि स्वीकृत हुआ है ये पहले Y आकर मे बनाने के लिये प्रस्तावित हुआ था एवं पेपर प्रकाशन भी हुआ था अभी इन दिनों अधिकारी, ठेकेदार, के मिली भगत कर अधिकारी लोगो के द्वारा नाफ जोख करके इस ओवरब्रिज को Y आकर से छोडकर सीधा सीधा बनाया जाने के लिए नाप जोख किया जा रहा है । जिससे लोगों का कहना है कि इससे ट्रैफिक, कचहरी एवं थाने के सामने होकर जायेगा जो कि सुबह 08:00 बजे से रात्रि 08:00 बजे तक नो एन्ट्री रहता है। इसलिये मान्यवर इस ओवर ब्रिज को Y आकर में बनाया जाये ताकि भारी भारी वाहन बोईरडीह, नंदेली होते हुये NH – 49 मे मिलेगा। जिससे शहर के अंदर भारी वाहन का प्रवेश नही हो सकेगा। जिससे आवागमन में कोई अवरोध व बाधा उत्पन्न नही होगा। अतः इस ओवर ब्रिज को Y आकर में बनाये जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित करने हेतु कहा गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

14 लाख रुपए की अवैध नशीली दवाओं के दो सौदागर को सकती पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे

Thu Jul 27 , 2023
14 लाख रुपए की अवैध नशीली दवाओं के दो सौदागर को सकती पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे  (अशोक कुमार अग्रवाल) सकती(हाईटेक न्यूज )27जुलाई 2023 नशीली दवाओं के आरोपी कैलाश तिवारी (रायपुर), मो तौशिफ उर्फ (प्रिंस) सुंदरगढ (उड़ीसा) के विरोध 21 (सी) एनडीपीएस एक्ट के तहत की कार्रवाई .. सक्ती, जिला क्षेत्र […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo