वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 01-01-2021 से 31-12-2021 पंडित चंद्रशेखर नेमा “हिमांशु ” इंदौर (मध्यप्रदेश )

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 01-01-2021 से 31-12-2021 पंडित चंद्रशेखर नेमा “हिमांशु ” इंदौर (मध्यप्रदेश )
वर्ष प्रवेश कुंडली-2021 की वर्ष प्रवेश कुंडली मे मिथुन राशि वालों के लिए लगन और चौथे स्थान के मालिक भी बुध हैं और बुध सप्तम भाव से लगन को देख भी रहे हैं। बुध का सूर्य के साथ होना यह दर्शाता है कि इस वर्ष करियर में आपको अच्छी सफलताएं मिल सकती हैं। नई- नई योजनाएं आपके जीवन में आ सकती हैं।
स्वास्थय बुध सूर्य साथ है, जो कि आपके स्वास्थय आत्मबल को भी मजबूत करेगा जिससे आपको वर्षभर इसका लाभ मिलता रहेगा.
रोजगार,सुख सुविधा पंचम के स्वामी शुक्र भी आपके भाग्य को मजबूत कर रहे हैं तथा भाग्य स्थान का स्वामी शनि आठवे भाव विराजमान है, जो कि आपके भाग्य से जुड़े कार्यो मे रुकावट देने वाला है। बृहस्पति,शनि का स्वराशिगत होना आपके लिए नीच भंग योग बना रहा है जिसे बहुत सौभाग्यशाली माना जाता है, गूढ कार्यो से इस वर्ष आपको अपने विशेष सफलता प्राप्त होगी। बृहस्पति आपके लिए सप्तम भाव के स्वामी भी हैं, जो इंगित करता है कि आपको अपने जीवनसाथी से भरपूर सहयोग व समर्थन मिलेगा। विवाह के योग भी बन रहे हैं,राहु का व्यय भाव मे होना आपको विदेश से जुड़ी कई सफलता लेकर आ सकता है जिससे आपके लिए कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग बन सकते हैं, लाभ का स्वामी मंगल लाभ भाव में विद्यमान हैं, जिससे अग्नि,विधुत, वाहन से लाभ के योग बन रहे हैं। छोटे भाई-बहनों को भी आप अपना प्यार दे,आपकी राशि से आठवे स्थान में शनि के आने पर मान-सम्मान बढ़ेगा, उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं, कानून की पढ़ाई करना चाहते हैं तो सफलता मिलेगी, शोध कार्यों की ओर भी आप अग्रसर हो सकते हैं,गुरु मकर राशि में हैं, गुरु और शनि की युति से नीचभंग राजयोग बना रहे हैं जिसके होने से कोई विशेष खोज और इंश्योरेंस आदि से लाभ प्राप्ति के योग भी आपके लिए बनने शुरू होंगे। साथ ही गुरु की सप्तम दृष्टि अपनी उच्च राशि पर पड़ना तथा नवम दृष्टि आपकी राशि पर पड़ना आपको शुभ लाभ देगा, साथ ही स्वास्थ्य भी आपका अनुकूल रहेगा,21मई को शनि वक्री हो जाएंगे जिसके पश्चात जो दंपति संतान चाह रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार प्राप्ति के योग,जब तक शनि वक्री रहेंगे, तब तक वक्र शनि का प्रभाव आपके दांपत्य जीवन पर इस समय थोड़ा खराब रह सकता है, क्योंकि यहां शनि अपनी तीसरी दृष्टि से देख रहे होंगे। जीवनसाथी की स्वास्थय को लेकर भी आप थोड़ा इस समय तनाव मे रह सकते हैं, जून को गुरु भी वक्री हो जाएंगे। वैसे तो गुरु का वक्र होना शुभ माना गया है लेकिन इस समय पर गुरु का प्रभाव पूरी कुंडली में फैल जाता है जिससे वह फल तो अच्छे देता है लेकिन थोड़े समय के लिए देता है,5 अप्रैल को गुरु कुंभ राशि में चले जाएंगे, जो आपके लिए घर-परिवार, व्यापार के लिए अति शुभ हो सकता है,अक्टूबर मे गुरु के मार्गी होते ही आपकी लाइफ की गाड़ी जो ट्रैक से उतरती हुई नजर आ रही थी, एक बार फिर से वह ट्रैक पर आ जाएगी,राहु व्यय स्थान में है,व्यय स्थान का राहु व्यक्ति को स्वास्थय से जुड़ी समस्या दे सकता है,व्यय मे वृद्धि करता है और धैर्य में कमी भी लेकर आता है,जल्दबाजी तो बिलकुल भी न करें।
राहु केतु का भ्रमण– व्यय स्थान में राहु आपके लिए कार्योन्नति के योग भी बना रहे हैं, वहीं केतु का आपकी राशि से छठे स्थान में गोचर हो रहा है, जो कि रोग,ऋण, शत्रु का स्थान माना जाता है। इस समय में आपको रोग,शत्रु व कर्ज का नाश होगा,आपके पराक्रम में वृद्धि वाला समय भी रहेगा, क्योंकि केतु को अक्सर मंगल जैसा ही फलदायी माना जाता है और केतु मंगल की ही राशि में होंगे,11 अक्टुबर को जैसे ही शनि मार्गी होंगे, आपको भी राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। जो भी कार्य बिगड़ रहे थे, वे फिर से पटरी पर लौट आएंगे। 20 नवंबर को गुरु पुन: कुंभ राशि में आएंगे जिसके पश्चात आपके लिए ये कई तरह से लाभकारी रह सकते हैं।
पूजा पाठ व्रत अनुष्ठान-इस राशि वालो को इस वर्ष राहु की शांति और गणेश पूजन अवश्य कराना चाहिए.
जनवरी-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह पद-प्रतिष्ठा वाला रहेगा। व्यापार ठीक-ठीक रहेगा। कृषि अच्छी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग हैं। कोर्ट-कचहरी के झमेले में न पड़ें.
फरवरी-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह संतान सुख वाला रहेगा। व्यापार ठीक-ठीक रहेगा। कृषि में उन्नति होगी। नौकरी में किसी अधिकारी द्वारा परेशानी आएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी को नौकरी में उन्नति का योग.
मार्च-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह संतान सुख वाला रहेगा। व्यापार ठीक-ठीक रहेगा। कृषि में उन्नति होगी। नौकरी में किसी अधिकारी द्वारा परेशानी आएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी को नौकरी में उन्नति मिलेगी.
अप्रैल-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए हमें यह माह व्यापार वृद्धि वाला रहेगा। कृषि मध्यम रहेगी। नौकरी में साथियों से सहयोग प्राप्त होगा। माता पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी के बहकावे में न आएं। कोर्ट-कचहरी के मामलो मे विजय प्राप्त होगी.
मई-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह विशेष फलदायी रहेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। पिताजी को राजनीति में तकलीफ रहेगी। अपने परिवार से कुछ मनमुटाव होने की आशंका है। व्यापार में वृद्धि होगी।
आगे पढ़ें
जून-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी की विजय प्राप्ति वाला रहेगा। व्यापार में शनै:-शनै: वृद्धि होगी। कृषि में परेशानी आएगी। नौकरी में अधिकारी व साथियों से सहयोग रहेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा.
जुलाई-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह नौकरी में परेशानी वाला रहेगा। व्यापार अच्छा रहेगा। कृषि सामान्य रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर उलझन आ सकती है। सावधानी से कार्य करें। ससुराल पक्ष से मानसिक लाभ मिलेगा.
अगस्त-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी की विजय प्राप्ति वाला रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा। कृषि सामान्य रहेगी। नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी रिश्तेदार से सहयोग मिलेगा.
सितंबर-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह राजनीति में सफलता वाला रहेगा। व्यापार में परेशानी आएगी। कृषि अच्छी रहेगी। नौकरी में साथियों द्वारा परेशानियां आएगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा.
अक्टूबर-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी में परेशानी वाला रहेगा। व्यापार में सुधार होगा। कृषि में लाभ मिलेगा। नौकरी में अधिकारियों द्वारा सहयोग प्राप्त होगा। पत्नी की नौकरी परिवर्तन के योग हैं।
नवंबर-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह पहले से अच्छा रहेगा। कृषि में लाभ मिलेगा। नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे, साथ ही स्थान परिवर्तन हो सकता है। व्यापार में शनै:-शनै: लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी।
दिसंबर-2021
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी की सफलता वाला रहेगा। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। कृषि मध्यम रहेगी। नौकरी से संबंधित कार्यों में सुधार होगा। माता को स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें.
पंडित चंद्रशेखर नेमा “हिमांशु” इंदौर (मध्यप्रदेश )
9893280184,7000460931
जन्म पत्रिका विशेषज्ञ, वास्तु सलाहकार,अंक विधा विशेषज्ञ, औरा रीडर,वास्तु ,कर्म कांड विशेषज्ञ,आध्यात्मिक सलाहकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वार्षिक राशिफल कर्क राशि 01-01-2021 से 31-12-2021 पंडित चंद्रशेखर नेमा "हिमांशु "इंदौर (मध्यप्रदेश )

Sun Jan 24 , 2021
वार्षिक राशिफल कर्क राशि 01-01-2021 से 31-12-2021 पंडित चंद्रशेखर नेमा “हिमांशु “इंदौर (मध्यप्रदेश )*वर्ष प्रवेश कुंडली* 2021 की वर्ष प्रवेश कुंडली मे वर्ष की शुरुआत में कर्क राशि वालों के लिए चंद्रमा लगन भाव में रहेंगे,जो कि शुरुआती समय में आपके अच्छे स्वास्थ्य तथा मनोकामना की पूर्ति के संकेत दे […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo