सांख्यिकी अन्वेषक निलंबित ,अवैध वसूली की शिकायत पर कलेक्टर ने किया निलंबित

सांख्यिकी अन्वेषक निलंबित ,अवैध वसूली की शिकायत पर कलेक्टर ने किया निलंबित

जांजगीर चाम्पा 25 जनवरी, 2021/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय सक्ती के विभिन्न पदों पर चल रही भर्ती में भ्रष्टाचार और अवैध वसूली की गंभीर शिकायत मिलने और वायरल आडियो में सांख्यिकी अन्वेषक श्री राकेश अग्रवाल द्वारा अभ्यर्थी से नियुक्ति के लिए धनराशि की मांग की जाने के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
श्री राकेश अग्रवाल (मूल पद – व्याख्याता वाणिज्य) जिनकी पदस्थापना स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सांख्यिकी अन्वेषक के पद पर जिला शिक्षा अधिकारी अधिकारी कार्यालय सक्ती में की गई है। इनके विरुद्ध कलेक्टर को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय सक्ती के विभिन्न पदों पर चल रही भर्ती में भ्रष्टाचार एवं अवैध वसूली करने की गंभीर शिकायत प्राप्त हुई है। वायरल आडियो में श्री राकेश अग्रवाल द्वारा अभ्यर्थी से नियुक्ति के लिए धनराशि की मांग की जा रही है। वायरल आॅडियो से श्री राकेश अग्रवाल की भूमिका प्रथम दृष्टया अत्यंत ही संदेहास्पद प्रतीत हो रही है। जो कि शासकीय सेवक के कदाचरण की श्रेणी में आती है। श्री राकेश अग्रवाल का यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम -1965 के प्रावधानों के सर्वथा प्रतिकूल है।

कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने उक्त गंभीर शिकायत मिलने के कारण
श्री राकेश अग्रवाल को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील 1966 के नियम 9 के अनुक्रम में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर (स्थापना शाखा) जांजगीर-चांपा रहेगा । निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर यशवंत कुमार ने<br>आकस्मिक मृत्यु के 06 प्रकरणों में 24 लाख रुपए की सहायता स्वीकृत,

Mon Jan 25 , 2021
कलेक्टर यशवंत कुमार नेआकस्मिक मृत्यु के 06 प्रकरणों में 24 लाख रुपए की सहायता स्वीकृत, (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा, 25 जनवरी 2021 कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आकस्मिक आपदा में मृत्यु के 06 प्रकरणों में राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत 24 लाख रूपये की आर्थिक सहायता अनुदान राशि […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo