कौशल विकास योजना छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना – श्रीमती चन्द्रा,
अनंतिम रुप से 57 और कौशल प्रशिक्षण के लिए 102 युवाओं का चयन

कौशल विकास योजना छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना – श्रीमती चन्द्रा,
अनंतिम रुप से 57 और कौशल प्रशिक्षण के लिए 102 युवाओं का चयन

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा 24 फरवरी 2021 संकल्प परियोजना के तहत रोजगार मेला का आयोजन मंगलवार 23 फरवरी को डभरा के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में किया गया। मेला का उद्घाटन जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती यनीता यशवंत चन्द्रा ने किया। मेले मे 450 लोगो ने आवेदन फार्म लिया। जिसमे से 57 युवाओं को अनंतिम रुप से चयनित किया गया एवं 102 युवाओं का चयन कौशल प्रशिक्षण के लिए किया गया। उपस्थित युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण के संबंध में एवं उद्योग व्यापार केन्द्र द्वारा स्वरोजगार योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई।
जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती चन्द्रा ने उपस्थित लोगो को संम्बोधित करते हुए कहा कि ‘‘कौशल विकास योजना छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोडने में कौशल विकास प्रशिक्षण आयोजित करती है। इससे युवा आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ते है। योजना के तहत युवाओं को अभिरुचि के अनुरुप विभिन्न व्यवसाय में निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। इससे प्रशिक्षित युवाओ का आत्मविश्वास बढ़ता है। स्वयं स्वरोजगार स्थापित कर दुसरो को भी रोजगार के अवसर उपलब्ध करा सकते है। उपाध्यक्ष जनपद पंचायत डभरा श्री खुशवंत प्रसाद चन्द्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़़ सरकार युवाओ के प्रशिक्षण एवं रोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाना चाहती है। युवा अपने रूचि एवं योग्यता अनुसार निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते है।

अनंतिम रुप से 57 और कौशल प्रशिक्षण के लिए 102 युवाओं का चयन –

जिला कौशल विकास के प्राधिकरण सहायक संचालक श्री मयंक शुक्ला ने बताया कि मेले में 450 लोगो ने आवेदन फार्म लिया। जिसमें से 159 युवाओ ने निजी नियोजको को टेंगो सिक्यूरिटी सर्विस रायपुर, शिव शक्ति बायोटेक्नालाॅजी बिलासपुर, आनवी कौशल विकास केन्द्र डभरा, एसबीआई लाइफ इन्सोयोरेन्स चांपा, अपना फैशन वल्ड एवं मैन्यूफैक्चर्च बाराद्वारा, नैशनल सिक्यूरिटी सर्विस कोरबा के लिए जमा किया । इसी प्रकार राज्य के बाहर काम करने के लिए इच्छुक 78 युवाओ ने मारुती सुजुकी मोटर्स, फलक्स लाइट निम्स प्राइवेट लिमिटेड, हैवल्स प्राइवेट लिमिटेड जयपुर राजस्थान में कार्य करने के लिए पंजीयन कराया। मेले में कुल 57 युवाओं को अनंतिम रुप से चयनित किया गया एवं 102 युवाओं का चयन कौशल प्रशिक्षण के लिए किया गया। मेले निजी संस्थानो द्वारा राज्य के बाहर 400 पदों पर तथा अन्य 252 पदो भर्ती करने के लिए आवेदन लिए गए।
मेला में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य श्री एस.पी.विश्वकर्मा, श्री योगेश क्षत्री एवं प्रशिक्षण अधिकारी, उद्योग व्यापार केन्द्र के प्रबंधक श्री अमिताभ मुखर्जी, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान से श्री संतोष शुक्ला उपस्थित थेे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतर्विभागीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 28 फरवरी से 7 मार्च तक,<br>पंजीयन 25 फरवरी से

Wed Feb 24 , 2021
अंतर्विभागीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 28 फरवरी से 7 मार्च तक,पंजीयन 25 फरवरी से (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर- चांपा,,24 फरवरी,2021शासकीय विभागीय अधिकारियों की बहुप्रतीक्षित मांग पर जिला प्रशासन जांजगीर-चांपा के तत्वावधान में अंतर्विभागीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 28 फरवरी से 7 मार्च तक किया जा […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo