अतिशेष धान: आगामी चरण की ई-नीलामी 30 मार्च से,
10.79 लाख मीट्रिक टन की नीलामी प्रस्तावित

अतिशेष धान: आगामी चरण की ई-नीलामी 30 मार्च से,
10.79 लाख मीट्रिक टन की नीलामी प्रस्तावित

(अशोक कुमार अग्रवाल )जांजगीर-चांपा (हाईटेक न्यूज ) 30 मार्च 2021 खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर राज्य में कुल 92 लाख मीट्रिक टन धान का उपार्जन किया गया है। राज्य शासन द्वारा कुल उपार्जित धान में से लगभग 20.50 लाख मीट्रिक टन अतिशेष धान की ई-नीलामी चार चरणों में करने का निर्णय लिया है। ई-नीलामी 3 मार्च, 2021 से राज्य के मैदानी जिलों की समितियों से शुरू हो गई है। राज्य शासन द्वारा अब तक लगभग 3 लाख 46 हजार मीट्रिक टन धान की नीलामी नीलामी के लिए दर की स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। क्रेताओं द्वारा नीलामी में खरीदे गए धान का उठाव शुरू कर दिया गया है। खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में उपार्जित अतिशेष धान की नीलामी के आगामी चरण की नीलामी ऑनलाईन प्लेटफॉर्म के माध्यम से 30 मार्च 2021 से प्रारंभ हो चुकी है। आगामी चरण की नीलामी में लगभग 10.79 लाख मे टन अतिशेष धान की नीलामी किया जाना प्रस्तावित है। नीलामी में प्रतिदिन (शनिवार एवं रविवार को छोड़कर) सबेरे 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक अतिशेष धान की नीलामी के लिए पंजीकृत क्रेता द्वारा बोली लगाई जा सकती है उक्त ऑनलाईन प्लेटफफॉर्म पर अतिशेष धान की ई-नीलामी हेतु क्रेता पंजीयन की कार्यवाही भी सतत् रूप से प्रक्रियाधीन है। आगामी चरण की नीलामी की विस्तृत समय-सारणी, किस्मवार बारदानों की संख्या व वेरायटीवार धान की मात्रा संबंधी जानकारी व नीलामी की सूचना का प्रकाशन मार्कफेड द्वारा किया जा चुका है। ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म पर क्रेता पंजीयन की अर्हता, धान नीलामी की नियम-शर्ते एवं नीलामी की समय-सारणी आदि का विस्तृत विवरण खाद्य विभाग की वेबसाईट www.khadya.cg.nic.in, मार्कफेड की वेबसाईट www.cgmarkfed.in, एवं मेसर्स एन.सी.डी.ई.एक्स.ई.-मार्केट्स लिमिटेड की वेबसाईट www.neml.in, पर उपलब्ध है। अतिशेष धान की नीलामी के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए मेसर्स एन.सी.डी.ई.एक्स.ई.-मार्केट्स लिमिटेड से ई-मेल askus@neml.in एवं नंबर 022 61201000, 09981769990, 09752983891, 09730693459 पर सबेरे 10 से शाम 6 बजे तक संपर्क भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नगरीय क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं संस्थानों के खुलने के लिए समय-सीमा तय, दुकानें सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक खोली जा सकेंगी,

Tue Mar 30 , 2021
नगरीय क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं संस्थानों के खुलने के लिए समय-सीमा तय, दुकानें सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक खोली जा सकेंगी, रेस्टोरेंट, होटल और ढाबा में 10 बजे तक खुल सकेंगे , टेक-अवे एवं होम डिलीवरी की सुविधा रात के 11.30 तक दी जा सकेगी, पेट्रोल […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo