36 गढ़ सरकार के 2 वर्ष पूरे हो गए भूपेश बघेल ने जो कहा वह पूरा किया – ईश्वर लोधी पार्षद

छत्तीसगढ़ सरकार के दो वर्ष पूरे हो गए भूपेश बघेल ने जो कहा वो पूरा किया- ईश्वर लोधी
(अशोक कुमार अग्रवाल )
सकती । कांग्रेस के वरिष्ठ पार्षद ईश्वर लोधी ने लाक डाउन के समय को याद करते हुए कहा की हमारे प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने जिस तरह से मजदुरो का खान पान व रोजगार की त्वरित व्यवस्था की निश्चित ही प्रशंसनीय व सराहनीय पहल थी।
कांग्रेस सरकार के दो वर्ष का कार्य काल में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों के उत्थान के लिए जो राज्य सरकार की ओर से प्रयास किया गया वह काफी प्रसंशनीय है।
श्री लोधी ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा बिजली बिल हाफ, नरवा गरवा घुरुवा बाड़ी के साथ ही गौ धन न्याय योजना व किसानों का कर्ज माफी, मोर जमीन मोर मकान योजना से छत्तीसगढ़ के मजदूर गरीब व किसान वर्ग को लाभ मिला है। वहीं महिलाओ के लिये दाई दीदी क्लीनिक योजना एवं पौनी पसारी योजना, राजीव गांधी स्वालंबन योजना, गोकुल नगर योजना, मुख्यमंत्री पालिका बजार योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, वन अधिकार पट्टा, तेदुपत्ता संग्राहक के लिए समाजिक सुरक्षा योजना, हाॅट बाजार क्लीनिक योजना से प्रदेश के आम जन मानस काफी लाभान्वित हुए हैं।
पार्षद ईश्वर लोधी ने आगे कहा कि प्रदेश मे नये स्कूल कालेज खोलने के साध ही उन्नयन कार्य व व्यवसायिक एवं आधुनिक शिक्षा को बढ़ावा दिया गया । वहीं शिक्षा कर्मियों का सविलियन 1385 सहायक प्राध्यापको व 15000 स्कूली शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर भूपेष सरकार ने अपना इरादा स्पष्ट कर दिया है ।
श्री लोधी ने आगे कहा कि छात्र व युवा बेरोजगार डिग्री एंव डिप्लोमा धारी इंजीनियरो के रोजगार के लिए सभी निकायों में पंजीयन व ब्लाक स्तर पर काम देने के निर्णय निश्चित ही स्वागत योग्य है।
श्री लोधी ने आगे कहा कि प्रदेश में विकास की धारा मुख्यमंत्री भूपेष बघेल ने बहाई है। जनता के सामने अपना नेतृत्व क्षमता को इन दो वर्षो में साबित किया है। वहीं देश में छत्तीसगढ़ राज्य को एक अलग पहचान दिलाने में छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेष बघेल का विशेष योगदान है। गत 15 वर्षों में भाजपा की सरकार जो नहीं कर पाई सिर्फ दो वर्षों में भूपेष बघेल ने विकास का नया आयाम गढ़ दिया है। प्रदेश की जनता के चहेते मुख्यमंत्री के रूप में भूपेष बघेल पूरे देश मे अव्वल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM की घोषणा ,वकीलों ,पत्रकारों एवं अन्य वर्गों की आवास की समस्या अपराधियो एवं माफियाओं को सरकारी जमीन के कब्जे से मुक्त सरकारी जमीन से बनेगा ,वकीलों के चेम्बर और मल्टी लेबल पार्किंग के लिए 600 करोड़ रुपए खर्च होंगे

Thu Dec 17 , 2020
वकीलों ,पत्रकारों,व्यवसाइयों ,गरीबो के आवास की समस्या का समाधान अपराधियों और माफिया के कब्जे से मुक्त करवाई गई सरकारी जमीनों से होगा ,वकीलों के चेंबर और मल्टी लेबल पार्किंग के लिए 600 करोड़ रुपए की घोषणा CM ने की(अशोक कुमार अग्रवाल )लखनऊ 16 दिसम्बर 2020 उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo