छत्तीसगढ़ ,यूपी और एमपी के बाद अब असम ने की 18 से 45 साल के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की घोषणा

छत्तीसगढ़ ,यूपी और एमपी के बाद अब असम ने की 18 से 45 साल के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की घोषणा

(अशोक कुमार अग्रवाल )

असम (हाईटेक न्यूज ) 22अप्रैल 2021
असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि राज्य सरकार 1 मई से 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों का मुफ्त कोरोना टीकाकरण कराएगी। उन्होंने कहा कि पिछले साल कोविड-19 से निपटने के लिए मिली दान राशि का इस्तेमाल इस मकसद के लिए किया जाएगा। उनके पूर्व सबसे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने और फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तथा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी के लिए निशुल्क वैक्सीनेशन की घोषणा की।

वहीं असम में 53,534 लोगों ने आरोग्य निधि में जमा किए थे 116.1 करोड़ रुपए। और इसी राशि से राज्य के सभी लोगों के निशुल्क टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा।

सरमा ने पिछले साल सितंबर में विधानसभा को बताया था कि 53,534 लोगों ने कोविड-19 के खिलाफ राज्य सरकार की कोशिशों में मदद करने के लिए 116.1 करोड़ रुपए का दान असम आरोग्य निधि में दिया था।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने क्या कहा…?

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे। और प्रदेश में सभी का टीकाकरण निशुल्क किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड संक्रमण व्यक्तियों को दवाई उपलब्ध कराने शासन ने जारी किये आदेश

Thu Apr 22 , 2021
कोविड संक्रमण व्यक्तियों को दवाई उपलब्ध कराने शासन ने जारी किये आदेश (अशोक कुमार अग्रवाल )रायपुर (हाईटेक न्यूज) 22अप्रैल 2021 प्रदेश केस्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री टी एस सिंहदेव के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग मंत्रालय रायपुर ने छत्तीसगढ प्रदेश के समस्त मेडिकल कॉलेज एवं जिले के सभी मुख्य चिकित्सा,स्वास्थ्य अधिकारीयो को […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo