ईसीटीसी में गूंजी किलकारी,
कोरोना संक्रमित दो महिलाओं का हुआ सीजेरियन आॅपरेशन से सफल प्रसव, दोनों जच्चा बच्चा स्वस्थ

ईसीटीसी में गूंजी किलकारी,
कोरोना संक्रमित दो महिलाओं का हुआ सीजेरियन आॅपरेशन से सफल प्रसव, दोनों जच्चा बच्चा स्वस्थ

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा (हाई टेक न्यूज़ ) 25 अप्रैल 2021 वैश्विक महामारी कोरोना से लगातार जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ रोज नई चुनौतियों का सामना कर रहें हैं। कोरोना संकट की विषम परिस्थियों में भी लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जिले के चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ समर्पण भाव से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वैश्विक महामारी कोरोना से अनेक गर्भवती महिलाएं भी संक्रमित है। ईसीटीसी में विगत 3 दिनों से भर्ती कोरोना संक्रमित दो गर्भवती महिलाओं का सिजेरियन आॅपरेशन से प्रसव कराया गया। दोनों महिलाओं की आयु लगभग 25 -26 वर्ष की है। इनमे एक महिला की ऋण की हड्डी जन्म से विकृत है।
ईसीटीसी के प्रभारी डॉ अनिल जगत ने बताया कि शनिवार 24 अप्रैल को 2 महिलाओं का सिजेरियन ऑपरेशन से प्रसव कराया गया गया। एक महिला की ऋण की हड्डी जन्म से विकृत होने के कारण सिजेरियन आपरेशन से प्रसव कराना आसान नही था। इसके लिए दो यूनिट ब्लड, आॅक्सीजन सिलेण्डर आदि की तैयारी की गयी थी। मनोवैज्ञानिक परामर्श से महिलाओं का आत्म विश्वास बढ़ाया गया। जिला अस्पताल के डाॅ अरविंद एक्का, डॉ संगीता देवांगन की टीम ने सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण होने पर दोनों महिलाओं का सिजेरियन ऑपरेशन से सफल प्रसव कराया। दोनों महिलाओं को बेटा हुआ है। दोनों बच्चे स्वस्थ हैं। महिलाओं की देखरेख के लिए अस्पताल की सिस्टर राजी सिंह, मेघा, पुष्पा, पावित्री और कुलदीप पूरी आत्मीयता के साथ जच्चा-बच्चा की देख-रेख कर रहे हैं। स्वच्छता कर्मचारी भी सेवा भाव से कार्य में जुटे हुए हैं। ईसीटीसी सहित जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर्स में पेयजल, विद्युत व्यवस्था, भोजन, साफ-सफाई व्यवस्था आदि के लिए भी संबंधित विभागों के कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए जन सहयोग से मिले- 9 नग जंबो सिलेंडर

Sun Apr 25 , 2021
कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए जन सहयोग से मिले- 9 नग जंबो सिलेंडर (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा (हाई टेक न्यूज ) 25 अप्रैल 2021 वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए आमजन व समाजसेवी संस्थानों से सहयोग मिल रहा है। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo