कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन जरूरी , सभी पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील -गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन जरूरी , सभी पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील -गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

(अशोक कुमार अग्रवाल )
रायपुर(हाईटेक न्यूज ) 28 अप्रैल 2021 छ्त्तीसगढ़ के जेल ,लोक निर्माण एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कोरोना महामारी संक्रमण से सुरक्षा के लिए वेक्सिनेशन को जरूरी बताते हुए सभी पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि वेक्सिनेशन से ही बचाव संभव है। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक और एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से वेक्सीन के दो डोज लगवाने और अपने परिवार के जीवन को सुरक्षित करने की अपील की है।उन्होंने कहा है कि कोरोना से घबराएं नहीं, बचाव ही इसका इलाज है। इसके लिए अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं। हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें। 2 गज की दूरी बनाए रखें।
गृह मंत्री ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण जैसे तेज बुखार, खांसी, जुकाम, गले में खराश, सांस लेने में तकलीफ, तेज सर दर्द, शरीर में दर्द, आंखों में तकलीफ, स्वाद या गंध का चला जाना, दस्त लगना, त्वचा पर दाने या उंगलियों पर चुभन, लालिमा जैसे लक्षण होने पर जिला मुख्यालयों में स्थापित कंट्रोल रूम से संपर्क करें, डॉक्टर से सलाह लें और होमआइसोलेशन में रहकर शासन द्वारा निर्धारित दवाओं का सेवन करें। दवाइयों के साथ नियमित 8 घंटे की नींद ले, 45 मिनट व्यायाम-योगा करें। 4 से 5 लीटर गुनगुना पानी पीएं, भाप लें और ऑक्सीजन एवं तापमान की
जांच करते रहें।ऑक्सीजन लेवल कम होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श लेवे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीरम इंस्टीट्यूट ने राज्यों के लिए कोविशील्ड की कीमत Rs 400 से घटाकर Rs 300 की याने Rs 100 की कमी की

Wed Apr 28 , 2021
सीरम इंस्टीट्यूट ने राज्यों के लिए कोविशील्ड की कीमत Rs 400 से घटाकर Rs 300 की याने Rs 100 की कमी की (अशोक कुमार अग्रवाल ) नई दिल्ली (हाईटेक न्यूज ) 28अप्रैल 2021राज्यों के लिए कोविशील्ड टीके की कीमत ₹400 से घटाकर ₹300 की कोरोना वायरस के कहर के बीच […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo