कोविड टीकाकरण का तीसरा चरण-1 मई से अंत्योदय कार्डधारी परिवारों के 18 साल से अधिक आयु वाले सदस्यों को लगेगा कोविड टीका,

कोविड टीकाकरण का तीसरा चरण-1 मई से अंत्योदय कार्डधारी परिवारों के 18 साल से अधिक आयु वाले सदस्यों को लगेगा कोविड टीका,

एक मई को अपरान्ह- 3 बजे से 9 केंद्रों में प्रारंभ होगा टीकाकरण,

कलेक्टर ने आवश्यक तैयारी के लिए दिए निर्देश

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा (हाईटेक न्यूज ) 30 अप्रैल 2021 जांजगीर-चांपा जिले में एक मई से- 18 वर्ष से अधिक उम्र के अंत्योदय कार्डधारी परिवार के सदस्यों को जिले के- 9 केन्द्रों में कोविड के टीके लगाए जाएंगे।

कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज जिला कार्यालय में कोविड टीकाकरण से संबंधित अधिकारियों की बैठक में कहा कि राज्य सरकार की मंशानुसार जरूरतमंद अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों के- 18 साल से अधिक आयु के सदस्यों का टीकाकरण शनिवार एक मई से प्रारंभ होगा। उसके बाद बीपीएल कार्डधारियों को और अंत में अन्य वर्गों के लोगों को कोरोना के टीके लगाया जाएंगे।
इसके साथ 45 वर्ष से अधिक आयु के हितग्राहियों का टीकाकरण भी साथ साथ जारी रहेगा।

उन्होंने ने बताया कि 18 साल से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण के लिए 1 मई दोपहर 3 बजे से 9 केंद्रों में टीकाकरण प्रारंभ होगा। एक टीकाकरण केंद्र में एक दिन में अधिकतम 100 लोगों को टीके लगाए जाएंगे। हितग्राही को अंत्योदय राशन कार्ड, जन्म तिथि संबंधी प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड के साथ टीकाकरण केंद्र में उपस्थित होना होगा। अभी केवल अंत्योदय परिवार के सदस्यों को टीके लगाए जाएंगे। इसके अलावा अनावश्यक रूप से अन्य लोग वैक्सीनेशन सेंटर में नहीं आएं।

9 सेंटर्स जहां टीके लगेंगे –

विकासखण्ड मुख्यालय बम्हनीडीह, मालखरौदा, बलौदा के ग्राम जर्वे, नवागढ़ विकासखंड के ग्राम धुरकोट, अकलतरा के ग्राम दलहा पोड़ी, पामगढ़ के ग्राम भैंसो, जैजैपुर के ग्राम हसौद, सक्ती के ग्राम पोरथा और डभरा के ग्राम सपोस में 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा ।

कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ एस सी बंजारे से कहा कि सभी सेंटर्स में वैक्सीनेटर टीम और वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाएं। टीकाकरण संबंधी आवश्यक तैयारी एवं पूर्व सूचना सभी स्वास्थ्य कर्मियों को उपलब्ध कराएं।

जिला पंचायत सीईओ से कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के टीकाकरण के लिए संबंधित क्षेत्र के जनपद सीईओ सहयोग करेंगे। खाद्य अधिकारी संबंधित क्षेत्र के अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों की सूची उपलब्ध करवाएंगे। सूची के अनुसार ही टीकाकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने एएसपी श्री संजय महादेवा से कहा कि टीकाकरण केंद्रों में कानून व्यवस्था संबंधी तैयारी सुनिश्चित करें।

बैठक में एडीएम श्रीमती लीना कोसम, टीकाकरण के नोडल अधिकारी श्री करूण डहरिया, सहायक नोडल अधिकारी श्री पुष्पेंद्र लहरे, डिप्टी कलेक्टर श्री के एस पैकरा, जिला खाद्य अधिकारी श्री अमृत कुजूर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अस्पताल से कोरोना संक्रमित - 318 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए, कोविड केयर सेंटर्स में - 813 और निजी अस्पतालो में - 94 बेड रिक्त

Fri Apr 30 , 2021
अस्पताल से कोरोना संक्रमित – 318 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए, कोविड केयर सेंटर्स में – 813 और निजी अस्पतालो में – 94 बेड रिक्त (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा (हाईटेक न्यूज ) 30 अप्रैल 2021 जिला अस्पताल ईसीटीसी, कोविड केयर सेंटर्स में कोविड संक्रमित समुचित इलाज के फलस्वरूप कोविड […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo