कोविड संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों में बच्चों के देखभाल, संरक्षण के लिए विशेष हेल्पलाइन, चाइल्ड लाइन और महिला हेल्पलाइन शुरू

कोविड संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों में बच्चों के देखभाल, संरक्षण के लिए विशेष हेल्पलाइन, चाइल्ड लाइन और महिला हेल्पलाइन शुरू

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज ) 14 मई ,2021
राज्य शासन द्वारा कोविड-19, संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों से प्रभावित बच्चों के संरक्षण ,उनकी सामयिक मदद, और सहारे के लिए हेल्पलाइन नंबर प्रारंभ किया गया है।
कोविड -19, के समय में बच्चों की देखभाल और संरक्षण की ओर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। इस आपदा के कारण कई बच्चों ने अपने माता पिता को खोया है। कई माता पिता कोविड संक्रमण के कारण बच्चों की देखभाल में असमर्थ हो सकते हैं। कोविड 19 के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के कारण पालकों और बच्चों के मन में कई प्रकार की आशंकाएं एवं चिंता भी उत्पन्न हो रहीं हैं।ऐसे समय में सही सहारा एवं उचित परामर्श मिलना जरूरी है।इसी को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा विशेष हेल्पलाइन 1800-572-3969 प्रारम्भ की है।इसके अलावा चाइल्ड लाइन- 1098 एवं महिला हेल्पलाईन- 181 पर भी संपर्क किया जा सकता हैं। व्हाट्सएप्प नंबर- 9301450180 एवं ईमेल cgscpshelpline@gmail.com पर भी संदेश प्रेषित किया जा सकता है।इन हेल्पडेस्क के माध्यम से बच्चों के आश्रय,संरक्षण के संबंध में सही जानकारी एवं समुचित परामर्श मिलेगा।
जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती प्रीति खोखर चखियार द्वारा समाज के जागरूक, प्रबुद्ध लोगों , समाज सेवी संगठनों से अपील कर कहा गया है कि वे इन सभी हेल्पलाइन्स नंबरों का ब्यापक प्रचार प्रसार करें ताकि आवश्यकता मंद बच्चों को शासन की योजना का समय पर लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रतीकात्मक मनाया गया परशुराम जन्मोत्सव<br>घर-घर हुई पूजा, देहरी-द्वार पर प्रज्ज्वलित किए दीप

Fri May 14 , 2021
प्रतीकात्मक मनाया गया परशुराम जन्मोत्सवघर-घर हुई पूजा, देहरी-द्वार पर प्रज्ज्वलित किए दीप (ब्यूरो चीफ जे पी अग्रवाल ) खरसिया (हाई टेक न्यूज )14 मई 2021 अक्षय तृतीया पर भगवान विष्णु के छठे अवतार परशुराम जी का जन्मोत्सव संक्रमण काल के चलते शुक्रवार को प्रतीकात्मक रूप से मनाया गया। कोरोना प्रोटोकॉल […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo