जांजगीर चाम्पा जिले में आज 26 जून को 10,272 लोगों ने वैक्सीन लगवाकर अपने आप को कोरोना वायरस से सुरक्षित कर लिया,

जांजगीर चाम्पा जिले में आज 26 जून को 10,272 लोगों ने वैक्सीन लगवाकर अपने आप को कोरोना वायरस से सुरक्षित कर लिया,

वैक्सीन लगने के बाद भी कोविड एप्रोप्रिएट ब्यवहार ज़रूरी- कलेक्टर

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज ) 27 जून,2021
26 जून को जांजगीर-चांपा जिले के 10 हजार 272 लोगों ने कोरोना वायरस की टीका लगवाया और इस जानलेवा बीमारी से अपने आप को सुरक्षित कर लिया।
कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में जिले में कोविड वैक्सीनेशन कराने आम लोगों को सतत रूप से जागरूक किया जा रहा है। जितनी अधिक आबादी का टीकाकरण होगा, कोरोना वायरस से उतनी अधिक सुरक्षा सुनिश्चित हो सकेगी। इसके मद्देनजर कलेक्टर ने जिले के सभी पात्र हितग्राहियों को यथाशीघ्र कोविड की वैक्सीन स्वयं और परिवार के सदस्यों को लगवाने की अपील की है।
कलेक्टर ने कहा है कि वैैैक्सीन लगाने के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहार करना, मास्क लगाना, शारीरिक दूरी रखना एवं हाथों की सफाई आवश्यक है जिससे कोरोना के खतरे को कम किया जा सके।
जिले की जनता में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने पूर्व सावधानी बरती जा रही है। जिले में 26 जून तक 3 लाख,50 हजार से अधिक हितग्राहियों द्वारा कोविड का पहला टीक लगवाया जा चुका है।
कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गनिर्देशन में कोविड-19, की रोकथाम एवं लोगों को इसके संक्रमण से बचाव के लिए जिले में 188 वैक्सिनेशन सेंटर्स में टीकाकरण किया जा रहा है। इन सेंटरों में 18 से 44 वर्ष एवं इससे उपर के लोगों का टीकाकरण जारी है। निर्धारित अंतराल पूरी होने पर हितग्राही स्वप्रेरणा से टीके की दुसरी खुराक लगवाने पहुच रहे हैं। कोरोना के संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए यह टीका प्रभावकारी होगा और सुरक्षा कवच का काम करेगा।
जिला प्रशासन के निर्देश पर विभागीय अमलों द्वारा लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर कर उन्हें सही जानकारी भी दी जा रही है। इसके लिए स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।
कोरोना के टीके का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नही है। विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण के उपरान्त वैक्सीन को टीकाकरण के लिए प्रमाणित किया गया है। टीकाकरण के पश्चात कोरोना संक्रमण से शरीर में गंभीर क्षति नही होती। अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण होने से हम सब वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो सकेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने स्व. श्रीमती ऐश्वर्या मोहन शुक्ला को श्रद्धांजलि अर्पित की

Sun Jun 27 , 2021
राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने स्व. श्रीमती ऐश्वर्या मोहन शुक्ला को श्रद्धांजलि अर्पित की (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज ) 27 जून, 2021जांजगीर-चांपा जिले के प्रभारी और राज्य के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज रायगढ़ में स्वर्गीय श्रीमती ऐश्वर्या मोहन शुक्ला को अपनी […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo