भयानक रेल हादसा ,16 डिब्बे नदी में गिरे ,मालगाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त ,रेल पटरी टूटने से हुआ हादसा

भयानक रेल हादसा ,16 डिब्बे नदी में गिरे ,मालगाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त ,रेल पटरी टूटने से हुआ हादसा

(अशोक कुमार अग्रवाल )

बिलासपुर (हाईटेक न्यूज़)10जुलाई 2021 दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर जोन मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर कटनी मुख्य लाइन पर शुक्रवार को एक बहुत बड़ा रेल हादसा में मालगाड़ी के 16 डिब्बे अलान नदी के पुल से नदी में गिर गए ,घटना की जानकारी मिलते ही रेल महाप्रबन्धक ,डी आर एम् सहित बड़े अधिकारी इंजीनियर सहित बचाव दल घटना स्थल पर पहुँच गया है एवं अधिकारियो की देख रेख में गाड़ी के डिब्बो को नदी से निकालने एवं टूटी हुई रेल लाइन को सुधारने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है ,उम्मीद है 2-3 दिन में व्यवस्था सुधर जाएगी ।

ज्ञातव्य है पेंड्रा रोड और निगोरा स्टेशन के बीच रेल की पटरी टूटने से हुआ यह हादसा , अगर यात्री ट्रेन के साथ हुआ होता तो सैकड़ों की मौत हो जाती..!

रेल की पटरी ऐसी कैसे टूटती है..? जैसी बिलासपुर जोन में टूट रही है ।

पेंड्रा रोड और निगोरा स्टेशन के बीच तीसरी नई रेलवे लाइन की पटरी टूटने से 9 जुलाई शुक्रवार को मालगाड़ी के 16 डिब्बे अलान नदी के पुल से नदी में गिर गए थे। इस भयंकरतम ट्रेन दुर्घटना में,राहत भरी केवल एक यही बात थी कि, यह हादसा मालगाड़ी के साथ हुआ.. यात्री ट्रेन के साथ नहीं. अगर यह दुर्घटना मालगाड़ी की बजाय किसी यात्री ट्रेन के साथ हुई होती तो सैकड़ों यात्री हताहत सकते थे। इस खबर के साथ तस्वीरों को देखकर आप खुद इसका अंदाजा लगा सकते हैं। दुर्घटना स्थल का भयावह नजारा देखकर अच्छे-अच्छों का कलेजा कांप सकता है।

जिन्हें देखकर आप भी यह सोचकर भीतर तक हिल जाएंगे कि, अगर यह दुर्घटना… मालगाड़ी की बजाय, किसी यात्री ट्रेन के साथ हुई होती…तो क्या हुआ होता..?*

भनवारटंक में हुई ट्रेन दुर्घटना से भी बड़ा हो सकता था, यह हादसा

बिलासपुर कटनी लाइन पर करीब 20 साल पूर्व भनवारटंक रेलवे स्टेशन के पास हुई यात्री ट्रेन हादसा इस लाइन की सबसे बड़ी यात्री ट्रेन दुर्घटना थी।। 1 दिन पूर्व शुक्रवार को पेंड्रा रोड और निगोरा स्टेशन के बीच हुई दुर्घटना अगर यात्री ट्रेन के साथ हुई होती तो रेल दुर्घटना के जितनी ही अथवा उससे भी अधिक दुखद दुर्घटना हो सकती थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वरिष्ठ अधिवक्ता शंकरलाल अग्रवाल (अधिवक्ता) का आकस्मिक निधन

Sun Jul 11 , 2021
वरिष्ठ अधिवक्ता शंकरलाल अग्रवाल (अधिवक्ता) का आकस्मिक निधन (अशोक कुमार अग्रवाल ) सकती (हाई टेक न्यूज़ )11जुलाई 2021 शहर की प्रतिष्ठित फर्म बालाजी ट्रेडर्स के संचालक एवं चेंबर के पूर्व प्रदेश संरक्षक जुगमंदर अग्रवाल के अनुज भ्राता एवं बालाजी ट्रांसपोर्ट के संचालक सुमित अग्रवाल (सोनू) के पिताजी शंकरलाल अग्रवाल (वरिष्ठ […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo