मानव तस्करी के मामले में भाजपा नेत्री महिला सहित 4 गिरफ्तार ,मामले की उच्चस्तरीय जांच शुरू ,भाजपा ने महिला नेत्री को किया पार्टी से निष्काषित

छत्तीसगढ़ मानव तस्करी : भाजपा की मंडल मंत्री गिरफ्तार ,भाजपा ने किया पार्टी से निष्कासित ,2 महिला सहित 3 पुरुष गिरफ्तार
(अशोक अग्रवाल )
राजनांदगांव :- जिले की डोंगरगढ़ में मानव तस्करी का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है इस घटना में शामिल 3 पुरुष एवं 2 महिलाओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले को जाँच में ले लिया है । डोंगरगढ़ पुलिस से मिली विस्तृत जानकारी के अनुसार पुलिस ने भाजपा फाफाडीह मंडल की मंत्री गंगा पांडे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब तक पुलिस ने इस मामले में 3 पुरुष व 2 महिला आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनो डोंगरगढ़ की 21 वर्षीय विवाहित महिला के गायब होने के बाद महिला को सकुशल राजस्थान से बरामद किया गया था , जिसके बाद मानव तस्करी का खुलासा हुआ और पुलिस हरकत में आयी।

पुलिस ने डोंगरगढ़ की साजदा नामक आरोपी महिला को गिरफ्तार कर पुछताछ की तो कुछ ऐसे बडे खुलासे हुए कि पुलिस के भी होश उड़ गये। पुलिस को साजदा से पुछताछ में खुलासा हुआ कि पिछले कई सालो से मानव तस्करी का एक बडा संगठित गैंग छत्तीसगढ़, राजस्थान और हरियाणा से गरीब मजबूर युवतियों को काम के बहाने या अच्छी जगह शादी करने का लालच देकर हवाई जहाज से गैंग के हवाले कर दिया जाता था।

पुलिस इस पुरे मामले में अंदर तक पहुंची तो छत्तीसगढ़ में गैंग के लोकल मददगार के रूप में डोंगरगढ़ की साजदा और रायपुर की गंगा पांडे का पता चला जिसके बाद डोंगरगढ़ पुलिस ने मंगलवार को रायपुर पहुँच पंडरी इलाके में रहने वाली गंगा पांडे और उसकी बहन को हिरासत में लेकर डोंगरगढ़ रवाना हो गई। पुलिस की पुछताछ में आरोपिया गंगा ने खुलासा किया कि वो गैंग के लिए हवाई टिकट करवाने का काम करती थी। गंगा रायपुर के महात्मा गांधी वार्ड क्षेत्र अंतर्गत दुर्गा नगर पंड़री इलाके में अपने पति और 3 बेटो के साथ अपने निजी मकान में पिछले 50 सालो से रहती है।

पुलिस का मानना है इस पुरे मामले में छग समेत बाकी राज्यो में भी मानव तस्करी का रैकेट संचालित हो रहा था। इस मामले में गैंग के कई लोकल मददगारो के नाम सामने आये है और उनकी भुमिका की जांच की जा रही है और उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल प्रभाव से गंगा पांडेय को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है पुलिस इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कर रही हैं आने वाले समय में इस घटना में शामिल अनेक सफेद पोश चेहरों का नाम उजागर हो सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मनरेगा से आपदा को अवसर में बदला महुदा की ग्रामीण महिलाओं ने ,महात्मा गांधी नरेगा से 25 एकड़ में फैली हरियाली,बना कोसाफल का सुंदर बगान ,जिले के बलौदा ब्लॉक बना मिशाल

Fri Nov 27 , 2020
मनरेगा से आपदा को अवसर में बदला महुदा की ग्रामीण महिलाओं ने, कोसाफल और अंतरवर्तीय सब्जी उत्पादन कर कमाए-1लाख,70 हजार रुपए, महात्मा गांधी नरेगा से 25 एकड़ में फैली हरियाली, बना कोसाफल का सुनहरा बागान.(अशोक अग्रवाल )जांजगीर-चाम्पा 27 नवम्बर 2020 कोरोना महामारी ने देश-दुनिया की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ आम आदमी […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo