कलेक्टर ने धान खरीदी व्यवस्था का जायजा लेने घुठिया, खोखरा और मेंहदा के उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण किया,

कलेक्टर ने धान खरीदी व्यवस्था का जायजा लेने घुठिया, खोखरा और मेंहदा के उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण किया,

किसान को माला पहनाकर सम्मानित किया और स्वयं आद्रता मापी से धान के नमी की जांच की

(अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 01 दिसंबर, 2021 राज्य सरकार के निर्देशानुसार आज धान का राज्य में सर्वाधिक उत्पादन करने वाले जांजगीर-चांपा जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का शुभारंभ हुआ।

कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने धान खरीदी व्यवस्था का जायजा लेने नवागढ़ विकासखंड के घुठिया, खोखरा और मेहंदा उपार्जन केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान घुठिया उपार्जन केन्द्र में धान बेचने आये किसान को फूल माला पहनाकर उनका सम्मान किया और धान खरीदी व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।
कलेक्टर ने ग्राम घुठिया के उपार्जन केन्द्र में मूलभूत सुविधाओं के संबंध में केन्द्र प्रभारी से चर्चा की और आद्रता मापी से स्वयं धान की नमी की जांच कर संतोष जाहिर किया। उन्होंने खोखरा उपार्जन केन्द्र में डाटा एण्ट्री ऑपरेटर से उपार्जन केन्द्र में दर्ज पंजीकृत किसानों की जानकारी ली और एण्ट्री के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी केन्द्रों में उपस्थित कर्मचारियों से कहा कि पंजीकृत किसानों का धान बेचने में सहयोग करे। धान विक्रय से संबंधित आवश्यक जानकारी और हेल्प लाईन नंबर का फ्लेक्स लगाकर प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि खरीदे गए धान की कम्प्यूटर में एण्ट्री और बारदानों की सिलाई उसी दिन हो जानी चाहिए।
कलेक्टर ने कहा कि सभी केन्द्रों में आगामी एक साप्ताह के लिए बारदाना उपलब्ध रहना चाहिए। धान के बिचौलियों और कोचियों से उन्होंने सावधान रहने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि वास्तविक पंजीकृत किसानों को धान बेचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होनी चाहिए। सतत निरीक्षण और धान के अवैध परिवहन पर निगरानी के लिए दल गठित किया गया है। कानून व्यवस्था के लिए पुलिस बल का भी सहयोग मिलेगा। निरीक्षण के दौरान जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी, प्रभारी खाद्य अधिकारी सहित धान खरीदी से संबंधित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट- "ओमिकार्न" की समुचित निगरानी और व्यापक सावधानी बरतने के कलेक्टर ने दिए निर्देश,

Wed Dec 1 , 2021
कोरोना वायरस के नए वेरिएंट- “ओमिकार्न” की समुचित निगरानी और व्यापक सावधानी बरतने के कलेक्टर ने दिए निर्देश, अन्तर्राष्ट्रीय यात्रा कर जिले में आने वाले व्यक्तियों के लिए सात दिनों का होम-क्वारेंटाइन अनिवार्य, कोरोना जांच और टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश (अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज) 01 दिसंबर, 2021 […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo