वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मार्गरेट अल्वा की उपराष्ट्रपति पद के लिए डॉ महंत दिल्ली दौरे पर

वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मार्गरेट अल्वा की उपराष्ट्रपति पद के लिए डॉ महंत दिल्ली दौरे पर

(अशोक कुमार अग्रवाल)

नई दिल्ली(हाईटेक न्यूज) 01 अगस्त 2022 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती मार्गरेट अल्वा यूपीए से उपराष्ट्रपति के लिए प्रबल दावेदार हैं। 6 अगस्त को इस पद के लिए चुनाव होना है जिस पर छत्तीसगढ़वासियों सहित कांग्रेसजनों की भी निगाहें टिकी हुईं हैं। उन्हें उपराष्ट्रपति निर्वाचित कराने के लिए की जा रही कवायदों के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष लोकसभा के वरिष्ठ सदस्य रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत इन दिनों दिल्ली में डटे हुए हैं। बता दें कि डॉ. महंत एवं मार्गरेट अल्वा के काफी पुराने राजनीतिक संबंध रहे हैं व श्रीमती अल्वा डॉ महंत के लिए मार्गदर्शक की भूमिका में भी रहे है, वर्ष 1999 से 2004 तक डॉ. चरणदास महंत और मार्गरेट अल्वा एक साथ लोकसभा में सांसद रहे। तेज तर्रार श्रीमती अल्वा उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, गोआ की राज्यपाल रह चुकीं हैं व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की जनरल सेक्रेटरी भी रहीं। बता दें डॉ. महंत को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने में श्रीमती अल्वा का खास सहयोग रहा। झारखंड की राज्यसभा सांसद रही मोबेल रिबेलो की भी श्रीमती अल्वा से खासे संबंध हैं और डॉ. महंत के साथ भी इनका संसदीय कार्यकाल रहा। जब डॉ. महंत पूर्व में सांसद थे तब मोबेल रिबेलो का आवास डॉ. महंत सहित उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए उपलब्ध रहा और किसी भी तरह की दिक्कत संसदीय क्षेत्रवासियों को नहीं हुई। यूपीए सेे उपराष्ट्रपति उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के चुनाव को लेकर डॉ. चरणदास महंत  इन दिनों दिल्ली में डटे हुए हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रोशन बरेठ बने झेरिया धोबी बरेठ समाज सेवा समिति बिलासपुर के संभागीय अध्यक्ष

Mon Aug 1 , 2022
रोशन बरेठ बने झेरिया धोबी बरेठ समाज सेवा समिति बिलासपुर के संभागीय अध्यक्ष ( अशोक कुमार अग्रवाल) सकती(हाईटेक न्यूज) 01 अगस्त 2022 झेरिया धोबी बरेठ समाज सेवा समिति बिलासपुर का संभागीय चुनाव सक्ति में रखा गया था,जिसमे श्री रोशन बरेठ अमरुवा के द्वारा संभागीय अध्यक्ष के पद पर जीत हासिल […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo