एडीजे की गाड़ी में पथराव हाइकोर्ट ने मामले को लिया गम्भीरता से ,शासन से मांगा जवाब

एडीजे की गाड़ी में पथराव ,हाइकोर्ट ने मामले को लिया गम्भीरता से , शासन से मांगा जवाब
(अशोक कुमार अग्रवाल )
पटना (बिहार ) 18 दिसम्बर 2020 नालंदा जिले के हिलसा कोर्ट के एडीजे के वाहन ड्राइवर के साथ हाथापाई की और वाहन पर पत्थर फेंका.जिस पर पटना हाइकोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पटना सरकार को 23 दिसम्बर तक जवाब देने का आदेश जारी किया है । हमारे पटना व्यूरो के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार
नालंदा जिले के हिलसा कोर्ट के अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश की गाड़ी पर हुए हमला मामले में पटना हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए राज्य सरकार को 23 दिसंबर तक जवाब देने का आदेश दिया है। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल तथा न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ ने इस हमले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सुनवाई की।

गुरुवार शाम को कोर्ट से वापस लौटते समय स्थानीय सूर्य मंदिर के समीप मोटसाइकिल सवार से झड़प होने के बाद पत्थरबाजी हुई और फिर गोली चलने की घटना पर हाईकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए राज्य सरकार को यह बताने को कहा है कि इस तरह की घटना कैसे घट रही है। इस घटना के बाद अब तक क्या कार्रवाई की गई है। मामले पर अगली सुनवाई 23 दिसंबर को होगी।
जज की गाड़ी में तोड़फोड़ व गैस गाड़ी के चालक से लूटपाट अलग घटनाएं: पुलिस मुख्यालय
बिहार पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि अनुमंडलीय न्यायालय हिलसा के अपर सत्र न्यायाधीश (एडीजे-प्रथम) की गाड़ी में तोड़फोड़ और गैस गाड़ी के चालक के साथ लूटपाट के क्रम में फायरिंग की घटनाएं अलग-अलग हैं। शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार, जज के साथ हुई घटना की जांच की अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से करायी गयी। रिपोर्ट के अनुसार जज के वाहन के साथ हुई घटना और उसके बाद गैस वाहन के चालक के साथ हुई मारपीट, लूटपाट एवं फायरिंग दोनों अलग-अलग घटनाएं हैं। जिसका आपस में संबंध नहीं है।
पुलिस मुख्यालय के अनुसार, अनुमंडलीय न्यायालय से निकल कर जज अपने सरकारी आवास लौट रहे थे। शाम 4.30 बजे जोगीपुर मोड़ के पहले सूर्य मंदिर के समीप विपरीत दिशा से आ रहे एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों द्वारा जज के वाहन में टक्कर मार दी गयी। चालक संजय प्रसाद द्वारा मोटरसाइकिल सवार को समझाने का प्रयास किया गया। इस पर दोनों युवक उससे उलझ गए। दोनों ने ईंट-पत्थर से वाहन का शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया। चालक जज को सुरक्षित घर लेकर चला गया। इस मामले में हिलसा थाने में दो अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है।
दूसरी ओर, दो व्यक्तियों (अज्ञात) द्वारा गैस वाहन चालक पंकज कुमार के साथ मारपीट एवं लूटपाट की गयी। लूट के क्रम में दो राउंड फायरिंग की बात भी बतायी गयी। पुलिस द्वारा घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद किया गया। चालक के बयान पर हिलसा थाना में दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वास्थ्य मंत्री टी एस बाबा हमर ग्राम सभा की 21 वीं कड़ी का प्रसारण में कल 20 दिसम्बर को आकाशवाणी में रेडियो के माध्यम से श्रोताओं सवालों का देंगे जवाब

Sat Dec 19 , 2020
स्वास्थ्य मंत्री टी एस बाबा हमर ग्राम सभा की 21 वीं कड़ी का प्रसारण में कल 20 दिसम्बर को रेडियो के माध्यम से श्रोताओं सवालों का देंगे जवाब(अशोक कुमार अग्रवाल )रायपुर 19 दिसम्बर 2020 प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ,gst एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जांजगीर […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo