जिला मुख्यालय जांजगीर -चाम्पा में कचहरी चौक के निकट भव्य और आकर्षक नवीन तहसील कार्यालय भवन का होगा निर्माण

जिला मुख्यालय जांजगीर -चाम्पा में कचहरी चौक के निकट भव्य और आकर्षक नवीन तहसील कार्यालय भवन का होगा निर्माण

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किया भूमिपूजन, शीघ्र ही प्रारंभ होगा निर्माणकार्य

लगभग चार करोड़ की लागत से तैयार होगा संयुक्त कार्यालय भवन

नवीन सर्वसुविधायुक्त संयुक्त कार्यालय भवन में तहसील कार्यालय के साथ ही अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय,अभिलेखागार,उपपंजीयक कार्यालय और आपदा राहत नियंत्रण कक्ष भी होगा संचालित

(अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर चांपा (हाई टेक न्यूज)13 नवंबर 2022 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा नगर के गणमान्य नागरिकों और वरिष्ठ अधिवक्ताओं की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए जिले में कचहरी चौक के निकट ब्रिटिशकालीन निर्मित तहसील कार्यालय भवन की जगह भव्य और आकर्षक सर्वसुविधायुक्त तहसील कार्यालय भवन सहित अन्य कार्यालयों के निर्माण का भूमिपूजन किया गया। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा 12 नवंबर को इस कार्य का भूमिपूजन किया गया है। नवीन सर्वसुविधायुक्त संयुक्त कार्यालय भवन लगभग चार करोड़ की लागत से तैयार होगा और इसमें तहसील कार्यालय के साथ ही अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय, अभिलेखागार, उपपंजीयक कार्यालय और आपदा राहत नियंत्रण कक्ष भी संचालित होगा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जांजगीर नैला से प्राप्त जानकारी अनुसार राज्य शासन ने अधोसंरचना विकास एवं पर्यावरण उपकर निधि से जिला मुख्यालय जांजगीर में सर्वसुविधायुक्त संयुक्त कार्यालय भवन निर्माण के लिए राशि 3.99 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी है। उल्लेखनीय है कि वर्तमान तहसील कार्यालय भवन ब्रिटिशकाल से निर्मित होने के कारण जर्जर हो चुकी है, बारिश के मौसम में पानी के रिसाव होने के कारण महत्वपूर्ण रिकॉर्ड के खराब होने की आशंका लगातार बने रहती थी साथ ही नवीन आवश्यक सुविधाओं के संचालन के लिए कमरो की संख्या भी कम हो रही थी। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय तो अब तक जिला मुख्यालय में अस्थाई व्यवस्था अंतर्गत शिक्षा विभाग के भवन में संचालित हो रही है। इन कारणों से लम्बे समय से जिला मुख्यालय के अनुरूप सर्वसुविधायुक्त तहसील कार्यालय तथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय की मांग की जा रही थी। नगर के ह्रदय स्थल मे नवीन कार्यालय भवन में एक से अधिक कार्यालय के संचालन होने से आम नागरिको को तो सीधा लाभ मिलेगा ही साथ ही नगर के व्यवस्थित बसाहट के दृष्टिकोण से भी यह महत्वपूर्ण कार्य होगा।

प्रस्तावित भवन में अधिवक्ताओं, आने वाले नागरिकों की सुविधाओ के साथ ही व्यवस्थित पार्किंग का भी है प्रावधान प्रस्तावित भवन में अधिवक्तागणों तथा उनके पास आने वाले नागरिकों की सुविधा के साथ ही व्यवस्थित पार्किंग का भी प्रावधान रखा गया है। आर्किटेक्ट के अनुसार नवीन भवन में पर्याप्त कक्ष, हाल, विडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष, बड़ा सभाकक्ष, प्रसाधन (शौचालय) के साथ ही पार्किंग की पूरी व्यवस्था की गई है। भवन की प्लानिंग इस प्रकार की गई है की भविष्य में इसका विस्तार भी द्वितीय तल के रूप में किया जा सकेगा । प्रस्तावित दो मंजिला (ग्राउंड प्लस वन ) अत्याधुनिक संयुक्त भवन की डिजाइन नगर के प्रतिष्ठित आर्किटेक्ट शुभेंदु परिया ने बनाई है। लोक महत्त्व के इस कार्य की स्वीकृति पर अधिवक्ता संघ ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर ने आज जनदर्शन के माध्यम से सुना आमनागरिकों की समस्या

Mon Nov 14 , 2022
कलेक्टर ने आज जनदर्शन के माध्यम से सुना आमनागरिकों की समस्या अधिकारियों को समय सीमा में आवेदनों का निराकरण करने के दिए निर्देश जनदर्शन में 70 आवेदन हुए प्राप्त (अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चांपा (हाई टेक न्यूज)14 नवम्बर 2022 कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्ट्रेट में जनदर्शन के माध्यम […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo