खुसखोर आयकर अधिकारी को सीबीआई ने दौड़ाकर दबोचा ,5 लाख रुपए घटना स्थल से बरामद

खुसखोर आयकर अधिकारी को सीबीआई ने दौड़ाकर दबोचा ,5 लाख रुपए घटना स्थल से बरामद

(अशोक कुमार अग्रवाल )

मुम्बई (हाई टेक न्यूज़ ) 09अप्रैल 2021 सीबीआई के एक अधिकारी ने फ़िल्मी अंदाज में मुंबई की सड़कों पर एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक पीछा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी आशीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आयकर अधिकारी रिश्वत में लिए गए 5 लाख रुपये छोड़कर भाग रहा था। अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना गुरुवार की रात करीब 10 बजे गोरेगांव ईस्ट में हुई। CBI टीम को शिकायत मिली थी कि आशीष कुमार और आयकर के दो अन्य निरीक्षकों, दिलीप कुमार तथा एसएन राय, ने एक व्यक्ति से 15 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी जिसके यहां हाल ही में आयकर विभाग ने छापा मारा था।

शिकायत मिलने के बाद CBI ने बिछाया जाल
अधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद CBI ने जाल बिछाया। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी आयकर के बैलार्ड पियर कार्यालय में तैनात हैं और वे अलग-अलग रिश्वत की मांग कर रहे थे ताकि उसके मामले को रफादफा किया जा सके। CBI अधिकारियों के अनुसार, आशीष कुमार और शिकायतकर्ता ने सहमति जताई थी कि रिश्वत की राशि का भुगतान गोरेगांव के डिंडौसी फायर स्टेशन के सामने एक कार में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुवार रात कुमार जैसे ही पैसे लेकर कार से बाहर निकला, उसने CBI अधिकारियों को अपनी ओर आते देखा। इसके बाद उसने रुपये से भरा बैग वहीं फेंक दिया और भागने लगा।

‘आशीष कुमार को दौड़ाकर पकड़ लिया गया’
अधिकारियों के मुताबिक, CBI कर्मी विनीत जैन ने ट्रैफिक के बीच खदेड़ कर आशीष कुमार को पकड़ लिया। एक अन्य इनकम टैक्स इंस्पेक्टर दिलीप कुमार को भी शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। तीसरे आरोपी एसएन राय के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक वह गिरफ्तार नहीं हुआ है। इस बीच CBI प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि मुंबई में 2 और दिल्ली में एक स्थान पर आरोपियों के आवासीय और कार्यालय परिसर की तलाशी ली जा रही है। इस दौरान 7 लाख रुपये नकद और संपत्ति में निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड का टीका बनेगा कोरोना संक्रमण से सुरक्षा का कवच - विधायक अकलतरा श्री सौरभ सिंह<br>ने आमजनों से टीका लगवाने की अपील

Sat Apr 10 , 2021
कोविड का टीका बनेगा कोरोना संक्रमण से सुरक्षा का कवच – विधायक अकलतरा श्री सौरभ सिंह नेआमजनों से टीका लगवाने की अपील (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा (हाईटेक न्यूज़ ) 10 अप्रैल 2021 विधानसभा क्षेत्र अकलतरा के विधायक श्री सौरभ सिंह ने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo