राज्य में  21 जून से  सभी  नागरिकों का कोविड 19  टीकाकरण कोविन पोर्टल से होगा,

राज्य में  21 जून से  सभी  नागरिकों का कोविड 19  टीकाकरण कोविन पोर्टल से होगा,

18 से 44 आयु वर्ग में अंत्योदय, बी पी एल ,ए पी एल श्रेणियों के लिए राज्य द्वारा पूर्व निर्धारित प्रतिशत यथावत्,

अॅान साइट पंजीयन या चाइस सेंटर के माध्यम से भी पंजीयन होगा

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा (हाईटेक न्यूज )19जून ,2021 राज्य में  21 जून से सभी आयु वर्ग के लोगों का कोविड-19,  टीकाकरण, कोविन पोर्टल से होगा , क्योंकि भारत सरकार  द्वारा सभी वर्गाें के लिए कोविड- 19, टीका निःशुल्क दिया जाएगा। इस संबंध में भारत सरकार से प्राप्त गाईडलाइन के अनुसार प्रदेश में टीकाकरण के लिए प्राथमिकता क्रम निर्धारित किया गया है। प्राथमिकता क्रम में सबसे पहले  हेल्थ केयर वर्कर,फंटलाइन वर्कर, 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक, वे नागरिक जिन्हें दूसरी डोज लगाने का समय आ गया है, इसके बाद 18 से 44 आयु वर्गके नागरिकों को टीका लगाया जाएगा। गाइड लाइन के अनुसार राज्य सरकारों केा 18 वर्ष से 44 वर्ष के नागरिकों के बीच प्राथमिकता क्रम निर्धारित करने की छूट दी गई है। इसलिए राज्य सरकार के पूर्व के 9 मई, 2021 के आदेश के अनुसार अंत्योदय, बी पी एल पी एल,फं्रटलाइन वर्कर आदि श्रेणियों के लिएनिर्धारित प्रतिशत यथावत् लागू रहेगा।
                      स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में सभी कलेक्टरों को आज निर्देश जारी किए गए हैं कि चूंकि 21 जून से भारत सरकार द्वारा निःशुल्क टीका दिया जा रहा है इसलिए राज्य में पृथक से टीकाकरण पोर्टल संचालित करने की आवश्यकता नही रहेगी। सभी आयु वर्गाें का टीकाकरण कोविन पोर्टल के माध्यम से ही होगा। कोविन पोर्टल में अंत्योदय, बी पी एल, ए पी एल  की एंट्री करने की व्यवस्था है। अतः राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्राथमिकता के अनुसार इन वर्गो के टीकाकरण की एंट्री, कोविन पोर्टल में करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे यह जानकारी मिल सके कि इन वर्गाे के कितने व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा हैं। जिन व्यक्तियों के पास इंटरनेट और मोबाइल की सुविधा नहीं है उन्हे अॅान साइट पंजीयन या चाइस सेंटर के माध्यम से पंजीयन कराने की सुविधा देने के निर्देश भी कलेक्टरों को दिए गए हैं ताकि सभी वर्गाे का आसानी से टीकाकरण हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज सिंह ठाकुर को एक सप्ताह के भीतर मिली अनुकंपा नियुक्ति, परिवार के पालन पोषण लिए बना सहारा

Sat Jun 19 , 2021
राज सिंह ठाकुर को एक सप्ताह के भीतर मिली अनुकंपा नियुक्ति, परिवार के पालन पोषण लिए बना सहारा त्वरित नियुक्ति मिलने पर मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा (हाईटेक न्यूज )19 जून ,2021 जिले के पामगढ़ निवासी श्री राज सिंह ठाकुर को आवेदन देने के एक सप्ताह […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo