वैक्सीन उपलब्ध होने पर टीकाकरण केंद्रों की बढ़ाई जाएगी संख्या -कलेक्टर,

वैक्सीन उपलब्ध होने पर टीकाकरण केंद्रों की बढ़ाई जाएगी संख्या -कलेक्टर,

सक्ती महाविद्यालय के टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चांपा (हाई टेक न्यूज )10 मई 2021 कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने
कहा कि शासन से वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ने पर जिले की आम जनता की सुविधा के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढाई जाएगी। अभी 52 केंद्रों के माध्यम से 18+ और 45+ के हितगू के टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है।
कलेक्टर ने आज सक्ती के पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय भवन के टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। टीका लगवाने आए हितग्राहियों से चर्चा की। कलेक्टर ने 18 से 44 वर्ष के हितग्राहियों से चर्चा करते हुए कहा अपने परिवार व संबंधी जो 45 वर्ष से अधिक आयु के हैं, उन्हें भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। यह टीका सभी के लिए नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया है। इसका लाभ अवश्य ले।
कलेक्टर ने कहा कि निर्धारित अवधि में टीका की दूसरी खुराक भी अवश्य लगवाएं। दूसरी खुराक लगवाने के 15 दिन बाद शरीर में कोरोनावायरस से विरुद्ध रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है । टीका लगवाने के बाद भी कोरोना से बचाव संबंधी प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।

कलेक्टर ने वहां उपस्थित अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि अंत्योदय हितग्राहियों की संख्या कम होने के कारण अंत्योदय के लिए बनाए गए केंद्रों को लक्ष्य पूरा होने पर अन्य गांव में शुरू किया जाएगा। इससे लोगों को गांव में ही टिका करवाने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि टीका पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने पर टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी, अभी 18 से 44 वर्ष के हितग्राहियों में टीकाकरण के प्रति जबरदस्त उत्साह उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अंत्योदय, बीपीएल, एपीएल और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए अलग-अलग टीका केंद्र निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने सभी टीकाकरण केंद्रों में टोकन सिस्टम लागू करने के लिए डॉक्टर एस और बंजारे को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, एएसपी, बीएमओ डॉ चौधरी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चिकित्सकों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं - कलेक्टर,<br>दो डॉक्टरों को शो काज नोटिस जारी करने के निर्देश

Mon May 10 , 2021
चिकित्सकों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं – कलेक्टर,दो डॉक्टरों को शो काज नोटिस जारी करने के निर्देश, एस्मा के तहत कार्रवाई की दी चेतावनी (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चापा (हाईटेक न्यूज ) 10 मई 2021दो चिकित्सकों द्वारा गत दिवस ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के संबंध में संतोषजनक ज़वाब नहीं दे पाने […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo