चिकित्सकों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं – कलेक्टर,
दो डॉक्टरों को शो काज नोटिस जारी करने के निर्देश

चिकित्सकों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं – कलेक्टर,
दो डॉक्टरों को शो काज नोटिस जारी करने के निर्देश,

एस्मा के तहत कार्रवाई की दी चेतावनी

(अशोक कुमार अग्रवाल )

जांजगीर-चापा (हाईटेक न्यूज ) 10 मई 2021
दो चिकित्सकों द्वारा गत दिवस ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के संबंध में संतोषजनक ज़वाब नहीं दे पाने पर कलेक्टर ने दोनों चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सक्ती का आकस्मिक निरीक्षण किया। वहां उपस्थित चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों से चर्चा की। उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया। दवाइयों की उपलब्धता, साफ सफाई एवं नान कोविड मरीजों के उपचार के संबंध में जानकारी ली।

कलेक्टर ने खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ चौधरी से कहा कि सीएचसी सक्ती में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों को नियुक्त किया गया है । सभी डॉक्टर अपने निर्धारित समय में उपस्थित रहकर जेठा कोविड कोविड केयर सेंटर और सीएचसी के ओपीडी एवं भर्ती मरीजों के उपचार के लिए उपस्थित रहे। कलेक्टर ने डाँ सिदार और डाँ. सुमन के विगत दिनों अनुपस्थित रहने का कारण पूछा। संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर दोनों डॉक्टर्स को शो काज नोटिस जारी करने के लिए सीएमएचओ डॉ आर एस बंजारे को निर्देशित किया।

कलेक्टर ने पीएमओ डॉ चौधरी से कहा कि टीकाकरण केंद्र में टोकन सिस्टम लागू करें। टोकन में निर्धारित तारीख और समय का भी उल्लेख करें। जिससे टीकाकरण केंद्र में अनावश्यक भीड़ ना हो, तथा किसी हितग्राही को ज्यादा इंतजार ना करना पड़े। टोकन के हिसाब से हितग्राही उपस्थित होकर टीकाकरण करवा सकें।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, एसडीएम श्री भास्कर मरकाम सहित सीएचसी के चिकित्सक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर ने मालखरौदा और धौराभाठा कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण,

Mon May 10 , 2021
कलेक्टर ने मालखरौदा और धौराभाठा कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, परिजनों को भी मरीजों के स्वास्थ्य की प्रगति की नियमित जानकारी देने के निर्देश (अशोक कुमार अग्रवाल ) जांजगीर-चांपा (हाईटेक न्यूज )10 मई 2021 कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज शासकीय वेदराम कॉलेज मालखरौदा और डभरा धौराभाठा कोविड केयर […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo