होम आइसोलेशन के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की नई गाईड लाईन का पालन सुनिश्चित करें-कलेक्टर, जिला स्तरीय कोविड केयर कोर कमेटी की बैठक

(अशोक अग्रवाल )
जांजगीर-चापा 23 नवंबर 2020 कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि वे कोविड-19 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में भेजने तथा उनके इलाज के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की नई गाईड लाईन का पालन सुनिश्चित कराएं।
कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय कोविड केयर कोर कमेटी की मीटिंग में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की नई गाईड लाईन के अनुसार होम आइसोलेशन में मरीजों को भेजने का चिन्हाकन अब सामान्य मरीजों के लिए बीएमओ, सिविल सर्जन और डीएमओ द्वारा ही किया जाएगा। इसी तरह कोम आर्बिट रोग पीड़ितों की पहचान एवं होम आइसोलेशन में भेजने निर्धारण का कार्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की गठित टीम द्वारा किया जाएगा।
बैठक में कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि वे आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट यथाशीघ्र मिल सके यह सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने कोविड-19, संक्रमण की रोकथाम तथा इससे संबंधित कार्यों की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ एवं कोविड-19 ,जिला स्तरीय नोडल अधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे, डीपीएम विभा टोप्पो, उपसंचालक जिला योजना सांख्यिकी श्रीमती पायल पांडेय, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड अस्पताल और कोविड केयर सेंटर्स में 131 मरीजो का उपचार जारी ,987 बेड रिक्त

Mon Nov 23 , 2020
(अशोक अग्रवाल )जांजगीर-चांपा 23 नवंबर 2020 कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कोविड अस्पताल और 10 कोविड केयर सेंटर में कुल-1118 बेड की व्यवस्था की गई है। जिनमें से 131 मरीजों का बेड पर उपचार किया जा रहा है, और- […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo