अनुसूचित जनजाति आयोग ने की 17 प्रकरणो की सुनवाई

अनुसूचित जनजाति आयोग ने की 17 प्रकरणो की सुनवाई

(अशोक कुमार अग्रवाल)जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज ) 24 नवम्बर,2021 छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री भानुप्रताप सिंह ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में अनुसूचित जनजाति से संबंधित 17 प्रकरणों की सुनवाई की। श्री सिंह ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि पीड़ित आदिवासी द्वारा अजाक थाने में प्रकरण दर्ज कराये जाने पर उन्हें प्रावधान के अनुसार राहत राशि दी जानी है। आवेदक के साथ एक सहयोगी को भी घर से थाने तक आने-जाने व भोजन का खर्चा दिया जाना है। सरकार द्वारा इसके लिए सभी जिलो को राशि उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रार्थी को राहत राशि का भुगतान समय पर हो यह सुनिश्चित किया जाय। सुनवाई के दौरान आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना पोर्ते भी उपस्थित थीं। श्री सिंह ने सुनवाई के दौरान मड़वा पावर प्लांट में अधिग्रहित भूमि से संबंधित आदिवासी समाज के भूस्वामियों को शासन के पुनर्वास नीति के तहत लाभ दिलाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी प्रकार अकलतरा तहसील के ग्राम अकलतरी में तालाब निर्माण से प्रभावित आदिवासियों की शिकायत की जांच के लिए राजस्व अधिकारियों को जिम्मेदारी दी। सुनवाई के दौरान जिला पंचायत सदस्य श्रीमती विद्या सिदार, एडीएम श्रीमती लीना कोसम, सभी एसडीएम, तहसीलदार, प्रकरणो से संबंधित आवेदन व अनावेदक भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेेक्टर और एसपी ने नवगठित सक्ती जिला मुख्यालय के लिए किया स्थल निरीक्षण

Thu Nov 25 , 2021
कलेेक्टर और एसपी ने नवगठित सक्ती जिला मुख्यालय के लिए किया स्थल निरीक्षण (अशोक कुमार अग्रवाल )जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज ) 25 नवम्बर, 2021 कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला और एसपी श्री प्रशांत कुमार ठाकुर ने आज प्रस्तावित सक्ती जिला के कलेक्टर कार्यालय, एसपी कार्यालय भवन आदि के अस्थायी व्यवस्था के लिए […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo