किसान साफ-सुथरा और गुणवत्तापूर्ण धान लाएं ,प्रभारी सचिव ने किया सक्ती विकासखंड के धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण

किसान साफ-सुथरा और गुणवत्तापूर्ण धान लाएं ,प्रभारी सचिव ने किया सक्ती विकासखंड के धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण

(अशोक कुमार अग्रवाल)

जांजगीर-चांपा(हाईटेक न्यूज)20 दिसंबर, 2021 जांजगीर जिले के प्रभारी और राज्य के गृह सचिव श्री धनंजय देवांगन ने जिले के किसानों से अपील कर कहा है कि वे असुविधा से बचने के लिए धान खरीदी केंद्रों में साफ-सुथरा सुखाकर और गुणवत्तापूर्ण धान लेकर आए ताकि उनके धान बेचने में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।
प्रभारी सचिव ने आज सक्ती विकासखंड के धान उपार्जन केंद्र डूमरपारा, लवसरा और बाराद्वार बस्ती का सघन निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान सचिव द्वारा खरीदे गए धान की मात्रा तौलाकर और नमी मापक यंत्र से धान की नमी मापी। प्रभारी सचिव ने इस दौरान उक्त खरीदी केंद्र प्रभारियों को निर्देशित कर कहा कि वे धान खरीदी के पहले धान की गुणवत्ता परखें और साफ सुथरा धान क्रय करें। उन्होंने खरीदे गए धान की सुरक्षा के लिए डबल लेयर ड्रेनेज और त्रिपाल की पूर्व व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
श्री देवांगन ने धान की खरीदी के बाद बोरे की सिलाई और निर्देशानुसार व्यवस्थित स्टैकिंग करने के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ने केंद्र प्रभारियों से अब तक खरीदे गए धान की मात्रा भुगतान तथा जारी टोकन की जानकारी ली। उन्होंने खरीदी केंद्रों में उपस्थित किसानों से उनकी समस्याएं पूछी।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम सक्ती सुश्री रेना ज़मील, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर और धान खरीदी से संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु मेगा टेस्ट सीरिज 21 दिसम्बर से

Mon Dec 20 , 2021
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु मेगा टेस्ट सीरिज 21 दिसम्बर से (अशोक कुमार अग्रवाल) जांजगीर-चाम्पा(हाईटेक न्यूज)20 दिसम्बर, 2021 जांजगीर-चाम्पा जिले के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिले इस उद्देश्य से आकांक्षा कार्यक्रम अंतर्गत पीएससी, व्यापम, रेलवे, बैंकिंग एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी कराई जाती है। इस वर्ष […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo