नव गठित जिला सक्ती में खुला सी-मार्ट, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने किया लोकार्पण

नव गठित जिला सक्ती में खुला सी-मार्ट, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने किया लोकार्पण

(अशोक कुमार अग्रवाल) सकती (हाई टेक न्यूज़)

30 नवम्बर 2022 छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने नवगठित जिले सक्ती में आज सी-मार्ट का लोकार्पण कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि जिले की ग्रामीण अर्थव्यवस्था, ग्रामीण कामकाजी महिलाओं कोे मजबूत बनाने के लिए और कुटीर उद्योग एवं महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने तथा उन्हें स्वावलम्बी बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की मंशानुरूप ही जिले में सी-मार्ट बनने से अब एक ही छत के नीचे राशन सहित विभिन्न स्थानीय उत्पाद बाजार से किफायती दरों पर उपलब्ध होगी। सी-मार्ट में महिला स्वसहायता समूहों के उत्पादों को बेचने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे सीधी आमदनी महिला स्व-सहायता समूह तक पहुंचेगी।
सक्ती जिले का पहला सी-मार्ट सुपर स्टोर है जो राज्य सरकार की योजना सी-मार्ट अवधारणा के आधार पर बना है। सी-मार्ट में घरेलू दैनिक जीवन में उपयोग में आने वाले सामान की बिक्री की जा रही है। इससे महिला स्व-सहायता समूह को आमदनी भी हो रही है। इस सुपर स्टोर के जरिए महिला समूहों को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश की जा रही है। सी-मार्ट में चावल, बड़ी पापड़, फिनाइल, सैनिटाइजर, हैंडवाश, दोना, पत्तल, आदि उपलब्ध होंगे। इसके अलावा हर्बल प्रोडक्ट इमली, हर्रा, बहेड़ा, आंवला, शहद जैसे वन उत्पाद की बिक्री की जा रही है। इसके अलावा नास्ता, फरा, चिला, बड़ा, भजिया भी उपलब्ध है।
चरणदास महंत ने सक्ती जिले के नये सी मार्ट के लोकार्पण के लिए पहुँचे जहां उन्होंने सी-मार्ट (छत्तीसगढ़ मार्ट) का लोकार्पण किया और फर्स्ट कस्टमर भी बने। डॉ महंत ने मार्ट से दीवाल घड़ी ,टाइट निरमा सर्फ, अगरबत्ती, मच्छर अगरबत्ती, मूली बड़ी, आम का आचार खरीदारी कर मार्ट की बोहनी कराई और इस दौरान उन्होंने उनसे समान भी खरीदा। उन्होंने ने सी-मार्ट से खरीदारी की रसीद भी प्राप्त की। जिला मुख्यालय में आत्मानंद स्कूल के समीप अब एक ऐसी दुकान का संचालन होगा, जहां एक ही छत के नीचे सक्ती की जनता को स्थानीय तौर पर बनाए गए ढेरों उत्पाद मिलेंगे। छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना, एसपी श्री एम.आर. आहिरे और सक्ती एसडीएम ने नवनिर्मित सी-मार्ट के सभी उत्पादों का अवलोकन किया और संचालकों से उत्पादों के संबंधध में जानकारी ली। लोकार्पण के दौरान श्री गुलज़ार सिंह ठाकुर, श्री मनहरण राठौर, श्री अमित राठौर, श्री श्याम सुंदर अग्रवाल, श्री गिरधर जयसवाल, श्री पिंटू ठाकुर, स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी, ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला स्तरीय खेलकूद सांस्कृतिक प्रतियोगिता में विकास खंड-बम्हनीडीह के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

Sun Dec 4 , 2022
जिला स्तरीय खेलकूद सांस्कृतिक प्रतियोगिता में विकास खंड-बम्हनीडीह के खिलाड़ियों ने लहराया परचम (प्रधान पाठक मुरारीलाल थवाईत का किया गया सम्मान) (अशोक कुमार अग्रवाल) बिर्रा (हाई टेक न्यूज) जांजगीर चाम्पा जिले के बिर्रा ग्राम में अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्री तारण प्रकाश सिन्हा की अध्यक्षता में लाइवलीहुड […]

You May Like

Breaking News

पेजा की छत्तीसगढ़ इकाई का विस्तार
रायपुर 14 मार्च 2024 प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश मखीजा की अनुशंसा पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी छत्तीसगढ़ एवं ओड़ीसा श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने पेजा की छत्तीसगढ़ राज्य का विस्तार करते हुए श्री मोहन मित्तल ,भूपदेवपुर जिला-रायगढ़ को बिलासपुर संभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
इसी प्रकार श्री आदर्श अग्रवाल ,भाटापारा को जिलाध्यक्ष बलौदा बाजार -भाटापारा जिले की कमान सौंपी गई है ।
श्री अनमोल अग्रवाल गौरेला -पेंड्रारोड को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले का जिलाध्यक्ष के अलावा श्रीमती रूपा क़ुरै को रायपुर ग्रामीण जिले का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
श्री अग्रवाल एवं श्री मखीजा ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन का विस्तार करने का आग्रह किया है ।

pay4d

jangkrik4d

slot303

slot demo